Rajasthan Hindu Conversion : ५ लाख रुपए और सरकारी नौकरी की लालच में आकर राजस्थान में हिन्दू महिला ने २ बेटों के साथ स्वीकार किया इस्लाम !

पुलिस ने एक को बनाया बंदी

जयपुर (राजस्थान) – राजस्थान के खैरथल-तिजारा जिले में ५ लाख रुपए तथा सरकारी नौकरी की लालच में आकर एक हिन्दू महिला द्वारा उसके दो बेटों के साथ इस्लाम स्वीकारने की घटना सामने आई है । इस मामले की जानकारी मिलते ही महिला के ससुराल के लोगों ने पुलिस में परिवाद प्रविष्ट किया है । इस प्रकरण में एक व्यक्ति को बंदी बनाया गया है ।

१. तिजारा के नंदलाल जाटव ने बताया कि, ‘मेरे बेटे कृष्ण कुमार की पत्नी मंजू एक मसाला पॅकिंग फैक्ट्री में काम करती है । कुछ दिन पहले मेरे पोते पियूष ने मुझे बताया था कि मां अनेक घंटे घर से लापता रहती है । वह बताती है कि मसाले की फैक्ट्री चलानेवाला इंतेजार खान तुम्हारे (बेटों के लिए) पिता समान है । घर का पूरा व्यय वही चलाता है ।’ कुछ दिनों में ही इंतेजार पियूष के घर आने-जाने लगा । वह मंजू को दुपहिए पर ले जाता था । बेटों द्वारा विरोध करने पर मंजू ने उनकी एक नहीं सुनी । बेटों ने बताया कि एक दिन उनकी मां उन्हें लेकर इंतजार के घर गई ।

घर में पहले से ही २ मौलवी (इस्लाम का धार्मिक नेता) उपस्थित थे । मौलवियों ने दोनों बेटों को कहा कि, ‘इस्लाम की शिक्षा लो, पढाई करो तथा इस्लाम स्वीकार करो ।’ दोनों लडकों को ५ लाख रुपए देने की तथा सरकारी नौकरी देने का लालच भी उन्होंने दिखाया । मंजू इससे सहमत हुई । कुछ दिनों के उपरांत मंजू दोनों बेटों को बलपूर्वक तिजारा की मस्जिद में ले गई और उन्हें इंतेजार नामक व्यक्ति के पास सौंप दिया; परंतु अवसर मिलते ही दोनों लडके वहां से भाग निकले तथा उन्होंने इस प्रकरण की पूरी जानकारी मुझे दी ।

२. इस संदर्भ में नंदलाल ने मंजू से इस संदर्भ में उत्तर मांगा । तब मंजू तथा इंतेजार ने नंदलाल को हत्या की धमकी दी । नंदलाल के परिवाद के आधार पर पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर एक आरोपी को बंदी बनाया ।

संपादकीय भूमिका

  • धर्मशिक्षा के अभाव के कारण ही ऐसे लालच में आकर हिन्दू धर्मांतरण करते हैं । इसे ध्यान में रखते हुए हिन्दुओं को धर्मशिक्षा देना आवश्यक !