प्रा. अब्दुल्ला मोल्ला पर परीक्षा उत्तीर्ण कराने के लिए शारीरिक संबंध बनाने का आरोप !

  • कोलकाता के ‘विश्वभारती विद्यापीठ’ की घटना !

  • पुलिस ने किया अपराध प्रविष्ट !

(प्रतिकात्मक चित्र)

कोलकाता (बंगाल) – शांतिनिकेतन विश्वभारती विद्यापीठ की परीक्षा में उत्तीर्ण कराने के लिए शारीरिक संबंध बनाने की मांग करने पर ३ छात्राओं ने अतिथि प्राध्यापक अब्दुल्ला मोल्ला के विरुद्ध शिकायत प्रविष्ट कराई थी । पुलिस ने इस गंभीर प्रकरण में अपराध प्रविष्ट किया है । हालांकि प्राध्यापक अब्दुल्ला ने इन आरोपों को अस्वीकार किया है ।

१. यह छात्राएं विश्वविद्यालय के ‘फारसी, उर्दू तथा इस्लामिक अध्ययन’ विभाग में पढती हैं । उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रा. अब्दुल्ला मोल्ला ने उन्हें व्हाट्सएप पर अश्लील संदेश भी भेजे तथा कई बार उन्हें अनुचित पद्धति से छुआ ।

२. प्रा. मोल्ला ने छात्राओं के आरोपों को अस्वीकार किया है । उन्होंने कहा, मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता । मेरे विरुद्ध षडयंत्र किया जा रहा है । व्हाट्सएप पर यदि किसी छात्र को कोई संदेश भेजा जाता है तो वह पढाई से संबंधित होता है । उसका अन्य कोई संबंध नहीं है । मैं दीर्घकाल से यहां पढा रहा हूं । मुझ पर पहले कभी इस प्रकार का आरोप नहीं लगाया गया ।

संपादकीय भूमिका 

  • संदेशखाली प्रकरण में बंगाल पुलिस की भूमिका पूरे विश्व ने देखी । इसलिए भले ही इस प्रकरण में तृणमूल कांग्रेस सरकार की पुलिस ने अपराध प्रविष्ट करने की कार्रवाई की हो, तथापि आगे कुछ नहीं किया, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए !