केंद्र सरकार संवैधानिक मार्ग से भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करे ! – सद्गुरु नीलेश सिंगबाळ, धर्मप्रचारक, हिन्दू जनजागृति समिति

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) के धर्मनिष्ठ अधिवक्ता तथा हिन्दू जनजागृति समिति के संयुक्त तत्त्वावधान में आयोजित हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन सफल !

दीपप्रज्वलन करते (बाएं से) अधिवक्ता लक्ष्मी शंकर शुक्ला, सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी, अधिवक्ता पंडित शेषनारायण पांडेय, श्री. सेतबंध रामेश्वर मिश्र, श्री. ज्योति भूषण राय

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) – राजनैतिक दृष्टि से वर्तमान काल यद्यपि अनुकूल है; परंतु सुरक्षा की दृष्टि से काल प्रतिकूल है । हिन्दू राष्ट्र की मांग प्रतिदिन बढती जा रही है । संवैधानिक व्यवस्था में बहुमत को प्राथमिकता होती है तथा उसके अनुसार राजव्यवस्था बनाने का प्रावधान होता है । भारतीय संविधान के ‘अनुच्छेद ३६८ ब’ में यह प्रावधान है । इसलिए केंद्र सरकार संवैधानिक मार्ग से भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करे, ऐसा मार्गदर्शन हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मप्रचारक सद्गुरु नीलेश सिंगबाळजी ने किया । यहां के तारामंडल स्थित राजवाडा सभागार में धर्मनिष्ठ अधिवक्ता एवं हिन्दू जनजागृति समिति के संयुक्त तत्त्वाधान में आयोजित हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में वे मार्गदर्शन कर रहे थे ।

इस अधिवेशन में गोरखपुर ज्योतिष परिषद के अध्यक्ष श्री. सेतबंध रामेश्वर मिश्र, गायत्री शक्तिपीठ के गोरखपुर अध्यक्ष श्री. ज्योति भूषण राय, शिवराष्ट्र सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री. रितेश आल्हा, चित्रगुप्त सभा के डॉ. अजय राय आदि मान्यवरों ने ‘हिन्दू राष्ट्र की स्थापना में आनेवाली समस्याएं तथा उसके उपाय’ के संबंध में उपस्थित धर्मप्रेमियों का उद्बोधन किया । इस अधिवेशन में प्रतिमाह एकत्रित होकर राष्ट्र एवं धर्म पर हो रहे आघातों के विरुद्ध आंदोलन करना, हिन्दू राष्ट्र समन्वय समिति के माध्यम से नियमित रूप से कार्य करना, भविष्य में मंदिर महासंघ का आरंभ करने हेतु मंदिरों का संगठन बनाना आदि उपक्रम लेना सुनिश्चित किया गया । इसके साथ ही हलाल अर्थव्यवस्था, लव जिहाद, तनावमुक्ति हेतु साधना आदि विभिन्न विषयों पर व्याख्यानों का आयोजन करना भी सुनिश्चित किया गया ।

क्षणिकाएं

इस अधिवेशन के आयोजन के लिए ‘ब्राह्मण विचार मंच’ के अध्यक्ष अधिवक्ता पंडित शेषनारायण पांडेय, ‘ब्रह्मविद्या संस्था’ के धर्मनिष्ठ अधिवक्ता लक्ष्मी शंकर शुक्ला, ‘भूसुर वेल्फेयर एसोसिएशन’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता आशुतोष पांडे आगे आए । उन्होंने सभागार, भोजन व्यवस्था, निमंत्रण तथा प्रत्यक्ष तैयारी आदि सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की । इन तीनों अधिवक्ताओं ने गोरखपुर में एक दिवसीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन का आयोजन करने की इच्छा प्रकट की । उस दृष्टि से उन्होंने इस संपूर्ण कार्यक्रम की तैयारी बहुत अच्छे से की थी ।

सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. आठवलेजी के प्रति भाव रखनेवाले अधिवक्ता पंडित शेषनारायण पांडेय, अधिवक्ता लक्ष्मी शंकर शुक्ला एवं अधिवक्ता आशुतोष पांडे !

पंडित शेषनारायण पांडेय

अधिवक्ता पंडित शेषनारायण पांडे, अधिवक्ता लक्ष्मी शंकर शुक्ला तथा अधिवक्ता आशुतोष पांडे विगत ५ वर्ष से अधिक समय से नियमित रूप से प्रांतीय तथा गोवा में आयोजित वैश्विक हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन में सम्मिलित होते हैं ।

अधिवक्ता लक्ष्मी शंकर शुक्ला

राष्ट्र एवं धर्म पर हो रहे आघातों के विरोध में ज्ञापन प्रस्तुत करना, अधिवक्ताओं का संगठन खडा करना, जनजागरण करनेवाले कार्यक्रमों का आयोजन करना आदि के लिए ये तीनों अधिवक्ता प्रयत्नरत हैं । इन तीनों अधिवक्ताओं के मन में सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. आठवलेजी के प्रति अपार भाव है तथा वे समिति के कार्य का आदर करते हैं ।

अधिवक्ता आशुतोष पांडे

वे स्वयं ही अन्य अधिवक्ताओं तथा हिन्दुत्वनिष्ठों को गोवा स्थित सनातन संस्था के आश्रम में जाकर वहां की सात्त्विकता का अनुभव करने का आग्रह करते हैं ।