Pakistan Ask Proof To Indian Navy : भारतीय नौसेना ने बचाए पाकिस्‍तानी नाविकों के प्राण; परंतु पाकिस्‍तान को ‘प्रमाण’ चाहिए !

पाकिस्‍तान की कृतघ्‍नता !

इस्‍लामाबाद – अरबी समुद्र में सोमालिया के समुद्री लुटेरों के नियंत्रण में से पाकिस्‍तानी एवं इरानी नाविकों के प्राण बचाने से भारतीय नौसेना की पूरे विश्‍व में प्रशंसा हो रही है; परंतु पाकिस्‍तान के राजनीतिज्ञ कमर चीमा सहित अनेकों ने इस विषय में भारतीय नौसेना से प्रमाण मांगे हैं । कमर चीमा ने ‘एक्‍स’ पर ‘पोस्‍ट’ करके कहा था, ‘‘विदेशी प्रसारमाध्‍यम कह रहे हैं कि भारतीय नौसेना ने १९ पाकिस्‍तानी नाविकों को बचाया है । भारतीय नौसेना ने जो नाव समुद्री डाकुओं के नियंत्रण से छुडाई, वह मूल इरान की है । इस में एक भी पाकिस्‍तानी नागरिक सहभागी नहीं है । भारतीय नौसेना को पाकिस्‍तानी नाविकों के नाम घोषित करने चाहिए ।’’

चीमा की इस पोस्‍ट के उपरांत कुछ घंटो बाद भारतीय नौसेना ने पाकिस्‍तानी नाविकों का वीडियो प्रसारित किया । (भारत की मानवतापूर्ण कृति में भी दोष ही देखनेवाले पाकिस्‍तान से इससे अधिक और क्या अपेक्षा करें ? – संपादक) भारतीय नौसेना की आइ.एन.एस. सुमित्रा नामक युद्धनौका ने कुछ दिन पूर्व ही सोमालिया के समुद्री डाकुओं के नियंत्रण से २ नौकाएं मुक्‍त की थीं । तत्पश्चात इन नौका के इरानी एवं पाकिस्‍तानी नाविकों ने भारतीय नौसेना के प्रति आभार व्‍यक्‍त किए ।

पाकिस्‍तान की कृतघ्‍न नौसेना

भारतीय नौसेना द्वारा प्रसारित किए वीडियो में पाकिस्‍तानी एवं इरानी नाविक ‘भारतीय नौसेना जिंदाबाद’ की घोषणाएं करते हुए दिखाई देते हैं । नौसेना के वीडियो के उपरांत अब सामाजिक प्रसारमाध्‍यमों द्वारा चीमा की कडी आलोचना की जा रही है एवं उनको  क्षमा याचना करने को कहा जा रहा है । पाकिस्‍तान की नौसेना ने इस पूरे प्रकरण में अब तक मौन रखा है । नाविकों को बचाने के संदर्भ में पाकिस्‍तानी नौसेना ने भारतीय नौसेना के प्रति आभार के एक शब्‍द का भी उच्‍चारण नहीं किया है ।