भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए, ऐसी नियति की ही इच्छा थी और इसके लिए नियति ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुना ! – लालकृष्ण आडवाणी 

लालकृष्ण आडवाणी

नई देहली – अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए, ऐसी नियति की ही इच्छा थी और इसके लिए नियति ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुना, ऐसा विधान श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के भाजपा के प्रमुख नेता लालकृष्ण आडवाणी ने किया है । १६ जनवरी को प्रकाशित हुए ‘राष्ट्रधर्म’ इस समाचारपत्र में आडवाणी द्वारा लिखे लेख में यह विधान किया है । ‘राम मंदिर निर्माण’ एक दिव्य स्वप्न की पूर्ति’ ऐसा इस लेख का नाम है । वर्तमान में ९६ वर्ष के आडवाणी २२ जनवरी को श्रीराममंदिर के उद्घाटन में उपस्थित रहेंगे ।

(सौजन्य : Zee Business) 

लालकृष्ण आडवाणी ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी संपूर्ण रथयात्रा में मेरे साथ थे । उस समय वे बहुत प्रसिद्ध नहीं थे; लेकिन उसी समय प्रभु श्रीराम ने उनके भक्त को (मोदी को) मंदिर निर्माण के लिए चुना । ‘अयोध्या में भव्य श्रीराममंदिर खडा होना चाहिए, ऐसा नियति ने ही तय किया है’, मोदी जब श्रीराममूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा करेंगे, तब वह देश के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करेंगे । यह मंदिर प्रभु श्री राम के गुण आत्मसात करने के लिए सभी भारतीयों को सदैव प्रेरणा देता रहे, ऐसी मैं प्रार्थना करता हूं ।