EaseMyTrip : ‘ईज माइ ट्रिप’ कंपनी ने मालदीव के सभी विमान आरक्षण रद्द किए !

  • मालदीव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारत का अपमान करने का प्रकरण

  • राष्ट्र की एकता के लिए निर्णय लिया गया ! – कंपनी के सहसंस्थापक निशांत पिट्टी का कथन !

  • अनेक भारतीयों द्वारा मालदीव दौरा रद्द !

नई देहली – मालदीव के ३ मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर, साथ ही भारतीयों पर की गई वर्णद्वेषी आलोचना से वहां की सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया । मालदीव के मंत्रियों की इस भारतद्वेषी कृत्य का निषेध करने के लिए भारतीयों द्वारा मालदीव का बहिष्कार करने का ‘एक्स’ पर केवल ‘ट्रेंड’ ही (एक विशिष्ट विषय पर की गई चर्चा) नहीं, अपितु मालदीव घूमने जाने की योजना, विमान का टिकट, होटल आरक्षण (बुकिंग) भी रद्द करना आरंभ कर दिया है ।

ऐसे में पर्यटन कंपनियों में से एक ‘ईज माइ ट्रिप’ नामक प्रमुख कंपनी ने भी मालदीव के विरुद्ध कार्रवाई की है । कंपनी ने अपने मालदीव जानेवाले सभी विमान आरक्षण रद्द कर दिए हैं । ‘ईज माइ ट्रिप’ के सहसंस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशांत पिट्टी ने इस निर्णय के संदर्भ में ‘एक्स’ पर पोस्ट की है । उन्होंने कहा, ‘हमारे राष्ट्र की एकता के लिए ‘ईज माइ ट्रिप’ ने मालदीव के सभी विमानों के आरक्षण रद्द करने का निर्णय लिया है ।’

संपादकीय भूमिका 

स्वयं का व्यावसायिक हित देखने की अपेक्षा देश का विचार प्रथम करनेवाले, अर्थात ‘राष्ट्रहित सर्वोपरि !’ प्रत्यक्ष अंगीकृत करनेवाले ‘ईज माइ ट्रिप’ का अभिनंदन ! ऐसी राष्ट्रनिष्ठा रखनेवाली कंपनियां ही भारत की वास्तविक शक्ति हैं !