Netanyahu : बंधकों की मुक्ति निष्फल होने से नेतान्याहू का बढ रहा विरोध !

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू

तेल अविव (इजरायल) – इजरायल एवं हमास के मध्य चल रहे युद्ध को अब ८० दिन हो गए हैं । हमास के आतंकियों ने अभी भी सभी बंधकों को नहीं छोडे हैं । इस कारण उनके संतप्त परिजनों ने इजरायली संसद में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के भाषण के समय हो-हल्ला मचाना आरंभ किया । इस समय नेतान्याहू ने आश्‍वासन देते हुए कहा कि सभी बंधकों को छोडने का पूर्ण प्रयास करूंगा ।

उन्होंने आगे कहा कि बंधकों को छोडने में कुछ समय लग सकता है । उस समय संसद में उपस्थित उनके परिजनों ने विरोध करना आरंभ किया । इस समय इजरायली नागरिकों ने कहा, ‘युद्ध आरंभ हुए ८० दिन हो गए हैं । हमारे लिए प्रत्येक क्षण नरक के समान व्यतीत हो रहा है । यदि सरकारी नेताओं के बच्चों का अपहरण किया गया होता, तो क्या तब भी इतना समय लगता ?’ तभी प्रधानमंत्री ने कहा कि बंधकों को छोडने के लिए कोई कमी नहीं रहेगी  !

कुल १२९ बंधक, उनमें से २२ की मौत !

गाजा स्थित हमास के आतंकियों ने ७ अक्तूबर २०२३ को इजरायल पर आक्रमण किया । उस समय अनेक लोगों का अपहरण किया गया था । कहा जाता है कि अभी भी उनमें से १२९ लोग उनके नियंत्रण में हैं तथा उनमें से २२ बंधकों को मार दिया गया है । शेष १०७ बंधक स्वयं के छोडे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ।