Patna University: पटना महाविद्यालय छात्रावास में विद्यार्थियों के बीच विवाद के कारण ग्रामीण बम विस्फोट !

गोलीबारी की भी घटना


पाटलिपुत्र (बिहार) – ४ दिसंबर की सुबह यहां के पटना महाविद्यालय में बम फेंके गए । गोलीबारी भी की गई । यह घटना यहां के मौलाना अबुल हसन अली नदवी अल्पसंख्यक छात्रावास तथा इकबाल छात्रावास में हुई । एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया । उसका नाम मयंक है तथा वह मूल रूप से जहानाबाद जिले का रहने वाला है । घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पर पहुंची । पुलिस ने इस घटना में ४  आरोपी छात्रों को बंदी बनाया है । पुलिस ने बताया कि घटना स्थल से एक ग्रामीण बम भी बरामद किया गया है । पुलिस को लोहे के सरिया तथा लाठियां भी मिलीं । बताया जा रहा है कि छात्र मिंटू तथा जैक्सन ने पुराने विवाद के चलते नदवी तथा इकबाल  छात्रावास में बम विस्फोट किए ।

पुलिस उपाधीक्षक अशोक सिंह ने बताया कि पटना महाविद्यालय परिसर में घटी यह पहली घटना नहीं है । ऐसा पहले भी हो चुका है ।महाविद्यालय प्रशासन को शरारती छात्रों की पहचान कर उन्हें निष्कासित करना चाहिए ।

ऐसे छात्रों पर कार्रवाई होनी चाहिए । जब तक आरोपी छात्रों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई अथवा नामांकन रद्द नहीं किया जाता, ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाना कठिन है ।

संपादकीय भूमिका 

बिहार अर्थात जंगलराज ! अगर महाविद्यालय के छात्र पढ़ाई न कर ऐसे कृत्य कर रहे हैं तो स्पष्ट है कि वे भविष्य में क्या करने वाले हैं !