Israel – Hamas : इजरायल सहस्रों घनमीटर भूमध्य समुद्र का पानी हमास की सुरंगों में छोडेगा !

तेल अविव (इजरायल) – इजरायली सेना गाजा के हमास की सुरंगों में भूमध्य समुद्र का पानी छोडने की तैयारी में है । इसके लिए गाजा के अल-शाती चिकित्सालय के निकट पानी के ५ बडे पंप स्थापित किए गए हैं । अमेरिका के ‘वाल स्ट्रीट जर्नल’ समाचार पत्र ने यह जानकारी प्रकाशित की है । पंप द्वारा प्रत्येक घंटे में सहस्रों घनमीटर पानी सुरंगों में छोडा जाएगा । इस विषय में अमेरिका को पहले से ही अवगत कराया गया है ।
इजरायल ने गाजा में स्थित हमास के ‘कोर्ट जस्टिस पैलेस’ को नियंत्रित कर उसे ध्वस्त कर दिया है । अबतक गाजा में १५ सहस्र से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है । उनमें अनुमान से हमास के ५ सहस्र आतंकवादी हैं ।

बंदूक के आज्ञापत्र (लाइसेंस) के लिए इजरायलियों की बढती संख्या !

इजरायल में बंदूक के आज्ञापत्र की मांग अनेक गुना बढ गई है । राष्ट्रीय रक्षामंत्री इटामार बेन गिवीर द्वारा दी जानकारी के अनुसार ७ अक्तूबर के पश्चात २ लाख ६० सहस्र इजरायली नागरिकों ने बंदूक के आज्ञापत्र के लिए निवेदन दिए हैं । गिवीर ने कहा, ‘मेरा प्रयास रहेगा कि अधिकतम इजरायलियों के पास अपनी रक्षा के लिए शस्त्र होने चाहिए । सरकार द्रुत गति से काम कर रही है तथा हम प्रतिदिन ३ सहस्र लोगों को बंदूक के आज्ञापत्र सम्मत कर रहे हैं । इससे पूर्व वे १०० से अल्प थे ।’