जब तक इजराइल नष्ट नहीं हो जाता तब तक बार-बार आक्रमण करने की अहंकारी घोषणा !

हमास के राजनीतिक विभाग के सदस्य और प्रवक्ता गाजी हामद

दोहा (लेबनान) – हम इजराइल को सबक सिखाना चाहते हैं। हम ७ अक्टूबर जैसे आक्रमण निरंतर करते रहेंगे । कम से कम २,३,४ बार हम इसी तरह के आक्रमण करेंगे । लेबनान में समाचार वाहिनी ‘एलबीसी-२४ ‘ के साथ एक साक्षात्कार में हमास के राजनीतिक विभाग के सदस्य और प्रवक्ता गाजी हामद ने कहा, इजराइल का अस्तित्व अनावश्यक है और हम फिलिस्तीन में रहकर इसे समाप्त कर देंगे।

१. हामद ने कहा कि, इजराइल के अस्तित्व होने का अर्थ है, अरब और इस्लामिक देशों की सुरक्षा और सेना को सदैव धोखे में रहना। हमें यह कहने में लेश मात्र भी लज्जा नहीं है कि हमें इस युद्ध की कीमत चुकानी पडेगी।’ हम इसके लिए सिद्ध हैं। फिलिस्तीन को ‘बलिदान देने वालों की भूमि’ कहा जाता है और हमें हुतात्माओऺ पर गर्व है। गत ७५  वर्षों से हम इजरायल के नियंत्रण के पीडित रहे हैं। इसलिए हमने जो किया उसके लिए हमें दोषी नहीं ठहराया जा सकता। हमने ७ और १० अक्टूबर या किसी भी दिन जो कुछ भी किया, सब कुछ सर्वथा योग्य है। हमास का उद्देश्य कभी भी आम नागरिकों को क्षति पहुंचाने का नहीं था।

२. अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने हमास के इस वक्तव्य की निंदा की है,  साथ ही अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी की नेता निक्की हेली ने कहा, ”आतंकवादी स्वयं कह रहे हैं कि वे क्या हैं और क्या करना चाहते हैं।” यही कारण है कि जब तक हमास नष्ट नहीं हो जाता तब तक युद्ध विराम नहीं हो सकता।

३. ब्रिटिश विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली ने ट्वीट किया कि यदि हमास इजरायल को नष्ट करने की योजना बना रहा है, तो हमें शांति कैसे मिल सकती है ? हमास ७ अक्टूबर जैसा दूसरा आक्रमण करने की योजना बना रहा है।

संपादकीय भूमिका 

आतंकवादी संगठन हमास के इन विचारों को देखकर हमास को नष्ट करना अनिवार्य हो गया है, इसमें कोई संदेह नहीं है !