आप लोगों पर आक्रमण हुआ होता, तो आपने हमसे भी अधिक शक्ति से (जोरदार) प्रत्युत्तर दिया होता ! – इजरायल

हमास का निषेध करनेवाले प्रस्ताव को रूस, चीन और संयुक्त अरब अमिरात के विरोध करने पर इजरायल ने फटकारा  !

न्यूयॉर्क (अमेरिका) – ‘हम इजरायल में अपनी लढाई लढ रहे हैं । आपमें से किसी के भी देश में ऐसे हत्याकांड हुए होते, तो मैं निश्चितरूप से कह सकता हूं आपने इजरायल से भी अधिक शक्ति से प्रत्युत्तर दिया होता’, ऐसे शब्दों में इजरायल ने संयुक्त राष्ट्रों की सुरक्षा परिषद में रूस, चीन, संयुक्त अरब अमिरात को फटकारा ।  अमेरिका ने सुरक्षा परिषद में हमास द्वारा इजरायल पर किए आक्रमण का निषेध करनेवाला प्रस्ताव प्रस्तुत किया था । इस प्रस्ताव को १० देशों ने समर्थन दिया, तो उपरोक्त ३ देशों ने विरोध में मतदान किया । इस पर इजरायल के संयुक्त राष्ट्रों के राजदूत ने इन देशों को उपरोक्त शब्दों में फटकारा ।

इसरायल के राजदूत ने कहा कि हमास ने अत्यंत अमानवीय कृत्य किए हैं । ऐसे अत्याचार पुन: न हों; इसलिए इन आतंकवादियों के विरोध में कठोर सेना कार्रवाई होनी चाहिए, इस विषय में किसी के मन में कोई शंका नहीं होनी चाहिए ।

संपादकीय भूमिका 

  • जिहादी आतंकवादी संगठनों के समर्थन में खडे रहनेवाले देश जग को संकट में ही डाल रहे हैं । ऐसे देशों पर कोई संकट आ जाए, तो अन्य देश क्या कभी उनकी सहायता करेंगे ?
  • अपने देश में जिहादी आतंकवादी निर्माण न हों; इसलिए १० लाख उघूर मुसलमानों को छावनियों में रखनेवाला चीन एवं यूक्रेन पर आक्रमण करनेवाले रूस को इसरायल का विरोध करने का क्या अधिकार है ?