(और इनकी सुनिए…) ‘कार्यकाल पूर्ण होने के पूर्व अल्पसंख्यकों को १० सहस्र करोड रुपए तक अनुदान दूंगा !’ – सिद्धरामय्या

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या की घोषणा !

कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या

बेंगळुरू (कर्नाटक) – यहां मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने एक भवन के उद्घाटन के समय पत्रकारों से बोलते हुए घोषित किया कि ‘अल्पसंख्यकों को ४०० करोड रुपए तक मिलनेवाले अनुदान को मैंने बढाकर ३ सहस्र करोड रुपए से अधिक कर दिया है । अगले वर्ष इसे और बढा दूंगा । मेरे अधिकारों की अवधि समाप्त होने तक १० सहस्र करोड रुपए अनुदान दूंगा ।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘राज्य में हम सभी समुदायों के उत्कर्ष के लिए काम करते हैं । राज्य की संपत्ति सभी को मिलनी चाहिए ।’ (इसे कहते हैं ढोंग ! भारत के धर्मनिरपेक्ष होने पर भी धर्म के आधार पर केवल मतों के लिए विशिष्ट धर्म की चापलूसी करनेवाले क्या बताएंगे कि वे हिन्दुओं के लिए क्या करते हैं ? – संपादक)

(और इनकी सुनिए…) ‘मुसलमानों को ३ मंत्रीपद दिए जाएं !’ – सय्यद मुहम्मद बैरी

बैरी एसोसिएशन के अध्यक्ष सैयद मुहम्मद बैरी ने कहा ‘‘सरकार की स्थापना होने में मुसलमानों की बहुत बडी भूमिका है । इसलिए अब भी न्यूनतम (कम से कम) ३ मंत्रीपद मुसलमानों को दिए जाएं । उन्होंने मांग की है कि हमारे यू.टी. खादर को मंत्री बनाना चाहिए ।

संपादकीय भूमिका 

  • राज्य के कितने अल्पसंख्यक कर (राजस्व) भरते हैं ? क्या यह बात सिद्धरामय्या जनता को बताएंगे ?
  • बहुसंख्यक हिन्दू जो कर भरते हैं, केवल मतों की राजनीति के लिए उस धनराशि को अन्य धर्मियों पर पानी की भांति बहानेवाली कांग्रेस को चुनकर लानेवाले हिन्दुओं को क्या यह स्वीकार है ?