कर्णावती (गुजरात) के श्री कालभैरव मंदिर में तोडफोड !

कर्णावती (गुजरात) – यहां के दुधेश्‍वर श्मशानघाट के निकट श्री कालभैरव मंदिर में अनेक देवी-देवताओं की प्रतिमाएं तोड दी गईं । हिन्दुओं की भावना आहत करने के कारण साबरमती पुलिसकर्मियों ने ‘सीसीटीवी’ चित्रीकरण के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट कर अन्वेषण आरंभ किया है । (हिन्दुबहुल क्षेत्र में हिन्दुओं के मंदिरों में तोडफोड होना, यह बात हिन्दुओं के लिए लज्जास्पद है ! – संपादक) इस घटना के पश्चात परिसर में तनाव का वातावरण है ।

(उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक)

इस तोडफोड की घटना में कालभैरव प्रतिमा की आंख निकाली गई, श्री हनुमानजी की गदा तोड दी, तो भगवान शंकरजी की प्रतिमा का अनादर किया गया ।

चित्रीकरण में यह दिखाई दे रहा है कि प्रतिमा को तोडते समय अज्ञात व्यक्तियों ने अपने शरीर के कपडे उतारकर नृत्य किया । वे मंदिर के गुंबद पर भी चढ गए थे । उन्होंने बाबा कालभैरवेश्वर की वाहनवाली प्रतिमा उठाकर फेंक दी । (हिन्दू धर्म एवं हिन्दुओं के देवी-देवताओं पर होनेवाले आक्रमण रोकने के लिए हिन्दू कब संगठित होंगे ? – संपादक)

संपादकीय भूमिका 

भारत हिन्दुबहुल देश होते हुए भी यहां हिन्दुओं के मंदिर असुरक्षित क्यों ?