भारत के साथ सुदृढ संबंध श्रीलंका के विकास के लिए महत्त्वपूर्ण ! – श्रीलंका

बाएंसे श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

कोलंबो (श्रीलंका) – भारत के साथ हमारे निकट के संबंध हैं, जो कि श्रीलंका के विकास के लिए महत्त्वपूर्ण हैं । इससे देश का भविष्य उज्जवल होने में सहायता होगी, ऐसे उद्गार श्रीलंका के परराष्ट्र राज्यमंत्री ठरका बालासूर्या ने यहां व्यक्त किए । श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे २ दिन के भारत दौरे पर श्रीलंका लौटे । उनके दौरे के विषय में जानकारी देने के लिए बालासूर्या ने पत्रकार परिषद आयोजित की थी जिसमें उन्होंने उपरोक्त उद्गार कहे ।

बालासूर्या आगे बोले, ‘विक्रमसिंघे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ मान्यवरों से भी मिले । इसलिए पडोसी देशों से अपने संबंध अधिक सुदृढ होने की संभावना है । भारत एवं श्रीलंका में सीधे नौका सेवा और जाफना आंतरराष्ट्रीय विमानतल अत्याधुनिक करने पर भी चर्चा शुरू है । यदि हम भारत से चर्चा कर वर्तमान बंदरों का विस्तार करेंगे, तो हमें आर्थिक लाभ हो सकता है । श्रीलंका में पवन, सौर एवं हरित ऊर्जा का विकास करने पर भारत से चर्चा की जाएगी ।

संपादकीय भूमिका 

भारत के साथ सुदृढ संबंध निर्माण करते समय चीन को दूर रखकर और श्रीलंका के तमिल हिन्दुओं की रक्षा करना मह‌त्त्वपूर्ण है । श्रीलंका उस विषय में भारत को आश्वस्त करे !