‘कारागार से मुक्त होने दो ! फिर दिखाऊंगा पुलिस को !’

बेटे को मुठभेड में मारने वाले पुलिस को कुख्यात गुंडे अतीक अहमद ने कारागार में दी धमकी !

गुंडा अतीक अहमद

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) – कुख्यात गुंडा अतीक अहमद के १९ वर्षीय तीसरे पुत्र असद को, उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष कृति बल (स्पेशल एक्शन फोर्स) द्वारा मुठभेड़ में मारे जाने के उपरांत , अतीक ने पुलिस को धमकी दी, समाचार चैनल ‘टाइम्स नाउ’ ने प्रसारित किया है  कि, “मुझे कारागार  से छूटने  दो, फिर मैं असद को मारने वाले पुलिस अधिकारियों को दिखाऊंगा कि कुर्सी क्या है ?”। इससे पहले जब अतीक न्यायालय में था जब उसे बताया गया कि असद को मुठभेड में मार दिया गया है, तब  वह वह भूमि पर बैठ गया और रोने लगा।

(सौजन्य: TIMES NOW Navbharat)

संपादकीय भूमिका 

जिन लोगों को अतीक ने मारा, जिनकी संपत्ति लूटी, उन अतीक से त्रस्त लोगों की आज अतीक को श्राप लगने के कारण ही ऐसा हुआ है। यदि गुंडों को सर्वत्र ऐसे दंड मिलने लगे तो अपराध करने का उन्हें साहस की नहीं होगा !

  • अतीक अहमद,  बेटे के अंतिम दर्शन न करने देने के कारण दुख से तडपा  !

  • (कह रहा था ) ‘अल्लाह तुम्हें क्षमा नहीं करेगा !’

असद के शव को १५ अप्रैल को प्रयागराज में ´दफनाया´ गया। उस समय  उसके दादा व अन्य सगे संबंधी  उपस्थित रहे। सभी के पहचान पत्रों की जांच के उपरांत उन्हें श्मशान घाट में जाने दिया गया। सभी की जानकारी ली गर्इ और चित्रीकरण किया गया । उस समय  ड्रोन से कैमरों से निरीक्षण किया जा रहा था । अतीक भी वहां उपस्थित होना चाहता था किंतु उसे अनुमति नहीं दिए जाने के कारण व क्षुब्ध था। उसने  कहा, ‘मुझे अपने बेटे को एक बार देखने दीजिए। उसे अंतिम समय दूरदर्शन या भ्रमणभाष  के माध्यम से  देखने दें। बच्चे को देखना मेरा अधिकार है। अल्लाह सब देख रहा है। अल्लाह तुम्हें क्षमा नहीं करेगा। आप मेरे परिवार को समाप्त कर रहे हैं’, ‘ज़ी न्यूज़’ पर ऐसा प्रसारित किया गया ।

(सौजन्य: Zee News)

संपादकीय भूमिका 

आजीवन कारावास का दंड देने के उपरांत भी आपराधिक प्रवृत्ति नहीं मिटती, यह देखते हुए ऐसे जघन्य अपराध करने वाले गुंडों आजन्म कारावास नहीं बल्कि मृत्यु दंड दिया जाना चाहिए !