क्षुद्र कारण से छत्तीसगढ के गांव में मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के घरों पर तलवार से आक्रमण ! : एक हिन्दू की मृत्यु

मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के घरों पर तलवार से आक्रमण

बेमेतरा (छत्तीसगढ ) – बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में दो शालेय विद्यार्थियों में हुई साईकिल की टक्कर के कारण मुस्लिम समूह ने हिन्दुओं के घर में घुस कर तलवार से आक्रमण किया, जिसमें भुवनेश्‍वर साहू नामक व्यक्ति की मृत्यु हो गई तथा १२ से अधिक लोग घायल हुए । घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी मुसलमानों ने आक्रमण किया । इसमें ३ पुलिसकर्मी घायल हो गए । वर्तमान में यहां बडी संख्या में पुलिस नियुक्त कर धारा १४४ (समूहबंदी) लागू की गई है ।

अ. साईकिलों की टक्कर होने पर मुसलमान युवक ने एक हिन्दू विद्यार्थी पर कांच की बोतल से आक्रमण किया, जिसमें उसके हाथ की हड्डी टूट गई । इसलिए यहां विवाद आरंभ हो गया । इसलिए मुसलमानों के समूह ने हिन्दुओं पर आक्रमण किया ।

आ. ४ माह पूर्व यहां हिन्दू तथा मुसलमानों में बडा विवाद हुआ था । एक मुसलमान युवक ने हिन्दू यु‍वती से विवाह किया था । हिन्दू संगठनों द्वारा इसका विरोध करने से विवाद हुआ था । कुछ समय के उपरांत यह विवाद शांत हुआ ; परंतु तनाव स्थाई था । अभी साइकिलों की टक्कर की घटना को लेकर हिंसा हुई । पुलिस ने हत्या प्रकरण में २० मुसलमानों के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट किया है तथा उनमें ९ लोगों को नियंत्रण में लिया है एवं शेष लोगों को ढूंढा जा रहा है ।

संपादकीय भूमिका 

छत्तीसगढ में कांग्रेस अर्थात पाकिस्तानी राज होने से वहां के हिन्दुओं की रक्षा होना निश्चित रूप से आवश्यक है ! इस स्थिति में परिवर्तन लाने हेतु राज्य के हिन्दुओं को संगठित होकर उनकी रक्षा करनेवालों को चुन कर लाना आवश्यक है !