पाकिस्तान में हिन्दू दुकानदारों की पिटाई करनेवाला पुलिस अधिकारी निलंबित !

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) – मांग के अनुसार बिरियानी बनानेवाले हिन्दू दुकानदारों की पिटाई करने के कारण पुलिस थाने के प्रमुख को निलंबित किया गया । यह घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी गांव की है; परंतु स्थानीय प्रसार माध्यमों के अनुसार घटना पाकिस्तान के पंजाब के बहावलपुर की है । इस घटना का वीडियो सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हुआ है । यह वीडियो देखकर सिंध मानवाधिकार आयोग ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर संबंधित पुलिसकर्मी पर कार्रवाई करने की मांग की थी ।

१. हिन्दू दुकानदार द्वारा बिरियानी बनाते समय पुलिस प्रमुख काबिल भायो घटनास्थल पर आए एवं रमजान के उपलक्ष्य में उपवास करने की अपेक्षा बिरियानी बनाने के कारण दुकानदार एवं उनके वितरकों की पिटाई करने लगे । दुकानदार ने कहा, ‘उपवास तोडने के लिए ग्राहकों की मांग पर बिरियानी बना रहा हूं’, इसके उपरांत भी काबिल भायो ने हिन्दू दुकानदारों को हिन्दू धर्मग्रंथों की शपथ लेने के लिए बाध्य किया ।

२. पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश तसद्दुक हुसैन जिलानी ने १९ जून २०१४ को कहा था, कि पुलिस अधिकारी काबिल भायो का व्यवहार पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के विरुद्ध था ।