दरभंगा (बिहार) में ‘हिन्दु राष्ट्र’ लिखा ध्वज फहराने पर मुस्लिम संगठनों की ओर से शिकायत दर्ज !

दरभंगा (बिहार) – बिहार में दरभंगा के मौलागंज में ‘हिन्दु राष्ट्र’ लिखा ध्वज फहराने की जानकारी सामने आई है । इसे आपत्तिजनक बताकर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। इस झंडे के विषय में ‘ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवां’ नामक संगठन ने २२ मार्च २०२३ को दरभंगा जनपद के दंडाधिकारी के यहां पत्रद्वारा शिकायत की थी । इसके पश्चात यह कार्यवाही की गई । (मुसलमानों की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करनेवाली पुलिस, मुसलमानों से पीडित हिन्दुओं की शिकायत पर शांत बैठी रहती है ! – संपादक)

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायत में लिखा है कि मौलागंज में कुछ असामाजिक तत्व नवरात्रि पर्वकाल में आपत्तिजनक बातें लिखकर सामाजिक और धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं ‌। इस शिकायत में लिखा है कि कुछ अज्ञात लोग ‘हिन्दूराष्ट्र’ का ध्वज फहराकर क्षेत्र में शांति भंग करने का प्रयत्न कर रहे हैं । (हिन्दूराष्ट्र लिखा ध्वज फहराने से शांति कैसे भंग होती है ? इस घटना से स्पष्ट होता है कि मुसलमानों में हिन्दुओं के प्रति कितनी घृणा भरी है ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

भारत में स्थान स्थान पर जब धर्मांध लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हैं ‌तथा पाकिस्तानी ध्वज फहराते हैं, तब क्या मुस्लिम संगठन सोते रहते हैं ?