भोपाल में २ अध्यापकों द्वारा कक्षा में ही नमाज पठन !

भोपाल – २८ फरवरी के दिन यहां के राशीदिया विद्यालय में २ अध्यापकों द्वारा विद्यार्थियों को कक्षा से बाहर निकालकर स्वयं कक्षा में ही नमाज पठन किया गया। इस विद्यालय में प्रत्येक शुक्रवार को विद्यार्थी भी नमाज पढते हैं । यह सभी को ज्ञात है परंतु कोई भी कुछ नहीं बोलता, ऐसी जानकारी अन्य अध्यापकों ने दी । इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक के.डी. श्रीवास्तवजी से इस विषय में चर्चा करने पर उन्होंने उत्तर दिया कि, ‘इस विषय में मुझे कुछ भी ज्ञात नहीं और ऐसा मैंने पहले कभी भी विद्यालय में नहीं देखा ।’

विद्यालय को नोटिस भेजेंगे ! – राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग

कक्षा में धार्मिक कार्य करना, यह कानून की दृष्टि से गलत ही है । ऐसा होता होगा, तो इस ओर ध्यान देकर संबंधित विद्यालयों को नोटिस भेजेंगे, ऐसी प्रतिक्रिया राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने व्यक्त की ।

(सौजन्य : Republic Bharat)  

संपादकीय भूमिका

  • आधुनिकतावादी, तथाकथित नास्तिकतावादी जिन्हें कक्षा में श्री सरस्वतीदेवी का पूजन नहीं चलता है ,अब इस विषय पर मौन हैं, यह ध्यान दें !
  • इस प्रकार से यदि हिन्दू अध्यापकों ने कक्षा में भगवद्गीता पढाई होती, तो तथाकथित नास्तिकतावादी यह गला फाडकर चिल्लाते कि, ‘शिक्षा व्यवस्था का भगवाकरण हो रहा है’ !