उन लोगों से ब्रिटेन को धोखा, जो लोगों को भ्रमित कर आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं !

ब्रिटिश सरकार समिति के प्रतिवेदन में दी गई जानकारी !

लंदन – ब्रिटेन को न केवल आतंकवादी संगठनों से धोखा है, बल्कि उन लोगों से भी है जो वास्तविक हिंसक कृत्यों में लिप्त नहीं होते किन्तु अन्य लोगों को आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के लिए प्रेरित करते हैं, एक ब्रिटिश सरकार समिति ने यह निष्कर्ष निकाला है । ३ वर्ष के गहन अध्ययन के उपरांत यह प्रतिवेदन बनाया गया है ।

प्रतिवेदन में वामपंथी संगठनों की भी भर्त्सना की गई है, जो तालिबान जैसे कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवादियों के साथ खडे रहते हैं व उनका निरंतर समर्थन करते हैं। प्रतिवेदन में आगे यह सुझाव दिया गया है कि ब्रिटिश सरकार को इन संगठनों के साथ अपने संबंध विच्छेद कर देने चाहिए । इस प्रतिवेदन की सभी ३४ अनुशंसाऒ॑ को ब्रिटिश सरकार ने स्वीकार कर लिया है ।

कश्मीर को लेकर दिए गए वक्तव्यों से ब्रिटेन में हिन्दुओं की सुरक्षा को धोखा !

प्रतिवेदन में ब्रिटेन में पूजा स्थलों पर आक्रमणों के संबंध में चिंता व्यक्त की गई है । कश्मीर के संबंध में दिए गए वक्तव्यों से हिन्दुओं की सुरक्षा को खतरा है और उनके विरुद्ध हिंसा बढ रही है । पूजा स्थलों को अपवित्र कर लोगों को भडकाने वाले मौलनाओं का ब्रिटेन में भारत के प्रति घृणा प्रसारित करने में हाथ है । प्रतिवेदन में यह भी कहा गया है कि ब्रिटेन में आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त लोग कश्मीर में भी आतंकवादी गतिविधियों में सम्मिलित हैं।

खालिस्तानी आतंकवाद, यह ब्रिटिश साम्राज्य के लिए बडा धोखा है !

प्रतिवेदन में कहा गया है कि ब्रिटेन में बढता खालिस्तानी उग्रवाद भी ब्रिटिश साम्राज्य के लिए एक बडा धोखा है ।