(और इनकी सुनिए…) ‘भजन के लिए आमंत्रित गायक कट्टर हिन्दू होने से हिंसा करेंगे !’ – खालिस्तानी, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में हिन्दुओं के विरुद्ध खालिस्तानियों की गतिविधियां जारी ही हैं !

महिला पुजारी भावना एवं कट्टर हिन्दुत्ववादी कन्हैया मित्तल

मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया) – विगत कुछ सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया के ३ हिन्दू मंदिरों पर आक्रमणों की घटना सामने आई है एवं अब काली माता मंदिर की महिला पुजारी को धमकी देने की जानकारी भी उजागर हुई है । २४ जनवरी को यहां की भावना नामक महिला पुजारी को एक खालिस्तानी का धमकीभरा भ्रमणभाष आया । खालिस्तानी ने धमकी दी है ‘४ मार्च के दिन होनेवाले भजन के कार्यक्रम में कन्हैया मित्तल नामक गायक को आमंत्रित किया गया है, यदि मित्तल को बुलाया, तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने पडेंगे’ । खालिस्तानी ने पुजारी भावना को धमकी दी है, ‘कट्टर हिन्दू’ होने से यदि मित्तल कार्यक्रम में आए, तो मंदिर पर आक्रमण करेंगे’ ।

१. ‘ऑस्ट्रेलिया टुडे’ समाचार पत्र को दी हुई जानकारी के अनुसार वे इस घटना से आशचर्यचकित हैं । अत: उन्होंने संबंधित व्यक्ति को समझाने का प्रयास किया है । भावना ने आगे कहा ‘स्वयं गुरु महाराज भी (गुरु गोविंद सिंहजी भी) कालीमाता के उपासक थे’ । ऐसा कहने पर भी खालिस्तानी ने भावना की बात अस्वीकार कर दी है ।

२. भावना ने क्रेगबर्न पुलिस में इस प्रकरण में परिवाद प्रविष्ट किया है तथा भजन कार्यक्रम के दिन मंदिर सुरक्षा की विनती की है ।

संपादकीय भूमिका

चूंकि भारत सरकार ने समय रहते कनाडा, अमेरिका तथा ब्रिटेन जैसे देशों में खालिस्तानियों को नहीं रोका, इसलिए अब ऑस्ट्रेलिया में भी वे हिन्दुद्वेषी कृत्य करने का दुःसाहस करने लगे हैं । अब भारत को सर्वत्र के हिन्दुओं की रक्षा के लिए कठोर कदम उठाना आवश्यक !