(कहते हैं) ‘हिन्दुत्व में हत्या, हिंसा एवं भेदभाव को दिया जाता है समर्थन !’ – सिद्धरामय्या

कर्नाटक के कांग्रेस के नेता सिद्धरामय्या का हिन्दुद्वेष !

कांग्रेस के नेता सिद्धरामय्या

कलबुर्गी (कर्नाटक) – कांग्रेस के नेता एवं राज्य के विरोधी पार्टी के नेता सिद्धरामय्या ने यहां एक कार्यक्रम में वक्तव्य किया है “हिन्दुत्व सं‍विधान के विरुद्ध है । हिन्दुत्व एवं हिन्दू धर्म यह दो भिन्न बातें हैं । मैं हिन्दू धर्म का विरोधी नहीं हूं । मैं भी एक हिन्दू हूं; परंतु मैं हिन्दुत्व एवं मनुवाद का विरोध करता हूं’’ । उन्होंने आगे कहा ‘कोई भी धर्म में हत्या एवं हिंसा का समर्थन नहीं होता; परंतु हिन्दुत्व में हत्या, हिंसा तथा भेदभाव को समर्थन दिया जाता है’ ।

सिद्धरामय्या ने आगे कहा कि, मेरा विरोध हिन्दुत्व एवं उससे संबंधित की जानेवाली राजनीति से है । भारतीय संविधान के अनुसार सभी धर्मों की श्रद्धा समान हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • इस्लाम में क्या है ? आतंकवादियों का कौनसा धर्म होता है ? पोर्टुगिजों ने गोवा में हिन्दुओं का धर्मांतरण किस पद्धति से किया ? कश्मीर से हिन्दुओं को किसने पलायन के लिए बाध्य किया ? क्या इत्यादि बातें सिद्धरामय्या स्पष्ट करेंगे ?
  • यदि हिन्दुत्व में हत्या, हिंसा एवं भेदभाव होते, तो आज बहुसंख्यक हिन्दू ९ राज्यों में अल्पसंख्यक बने न होते ! कश्मीर से उन्हें पलायन न करना पडता, तथा सिद्धरामय्या को भी यह वक्तव्य करने से पूर्व सोचना पडता !