आस्ट्रेलिया में खालिस्तान समर्थकों ने तीसरा हिन्दू मंदिर तोडा !

दीवार पर भारत के विरुद्ध लिखा !

मेलबर्न (आस्ट्रेलिया) – आस्ट्रेलिया में पुन: एक बार खालिस्तान समर्थकों की ओर से हिन्दुओं के मंदिरों पर आक्रमण करने की घटना घटी । खालिस्तान समर्थकों ने यहां के अल्बर्ट पार्क में हिन्दू मंदिर को तोडा तथा यहां की दीवारों पर भारत के विरुद्ध लिखा है । इससे पूर्व १७ जनवरी को मेलबर्न के ही बी.ए.पी.एस. स्वामीनारायणमंदिर पर आक्रमण किया गया था ।

आस्ट्रेलिया में गत १५ दिनों में ३ मंदिरों पर आक्रमण हुआ है । मेलबर्न के अलबर्ट पार्क में जिस मंदिर पर अभी आक्रमण किया वह ‘हरे कृष्ण मंदिर’ नाम से जाना जाता है । वह ‘इस्कॉन’ संस्था का मंदिर है । मेलबर्न के भक्तियोग आंदोलन का वह प्रमुख केंद्र है । २३ जनवरी को सुबह मंदिर के व्यवस्थापन के लोगों को मंदिर टूटा हुआ दिखाई दिया तथा उन्हें मंदिर के बाहर दीवार पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’,‘हिन्दुस्तान मुर्दाबाद’ ऐसे नारे लिखे दिखाई दिए ।

खालिस्तान के समर्थकों पर कार्यवाही करने में पुलिस असफल !

इस्कॉन मंदिर के जानकारी तंत्रज्ञान परामर्शदाता शिवेश पांडे ने कहा कि शांतिप्रिय हिन्दू समाज को आहत करने का काम करनेवाले तथा द्वेष फैलानेवाले समाज के गुंडों पर कार्यवाही करने में विक्टोरिया पुलिस पिछले १५ दिनों से असफल सिद्ध हुई है । विक्टोरिया में उन्होंने दो दिन पूर्व ही बहुसांस्कृतिक आयोग के साथ एक आपात्कालीन बैठक आयोजित की थी । उसके कुछ समय पश्चात ही यह तीसरा आक्रमण किया गया है । इसमें खलिस्तान समर्थक हिन्दू समाज के विरुद्ध द्वेष फैलाने का काम कर रहे हैं ।

इससे पूर्व खलिस्तान समर्थकों ने विक्टोरिया के शिव विष्णु मंदिर पर आक्रमण किया था ।

संपादकीय भूमिका

कनाडा के समान ही आस्ट्रेलिया में भी आरंभ हुए खालिस्तानी आंदोलन को आस्ट्रेलिया में कौन समर्थन दे रहा है ? भारत को आस्ट्रेलिया सरकार को इसका पता लगा कर उन पर कार्यवाही करने के लिए विवश करना चाहिए, भारतियों को ऐसा प्रतीत होता है !