ब्रिटेन की कंपनी ने बियर की बोतल पर लगाया देवी के चित्र का स्टिकर !

आक्रोशित हिन्दुओं की ओर से उत्पादन वापस लेने की मांग !

“उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक”

लंदन (ब्रिटेन) – ब्रिटेन की ‘बी.एन.मंगर’ शराब का निर्माण करने वाली कंपनी ने बियर की बोतल पर देवी के चित्र का स्टिकर लगाया है । इस कारण हिन्दुओं ने कंपनी का विरोध करते हुए चेतावनी दी है कि, ‘यह उत्पादन वापस लेकर यह स्टिकर हटाएं, अन्यथा तीव्र आंदोलन किया जाएगा’ । ब्रिटेन के हिन्दू और भारतीयों से संबंधित समस्याओं पर आवाज उठाने वाले ‘इनसाइट यूके’ इस सामाजिक माध्यमों के मंच ने इस विषय की जानकारी दी ।

इसके पूर्व वर्ष २०२१ में फ्रांस की ग्रेनेड-सुर-गोरोन नामक शराब निर्माण करने वाली कंपनी ने ‘शिवा बियर’ बाजार में लाई थी । इसका भी हिन्दुओं ने विरोध किया था । वर्ष २०१८ में डर्बीशायर नामक शराब निर्माण करने वाली कंपनी ने बियर की बोतल पर कालीमाता के चित्र का स्टिकर लगाया था । इसका भी हिन्दू संगठनों ने विरोध किया था ।

संपादकीय भूमिका

ऐसी घटनाओं को स्थानीय हिन्दू, साथ ही भारत के हिन्दू संगठन विरोध करते होंगे, तो भी भारत सरकार द्वारा इस संबंध में विरोध कर संबंधित कंपनियों पर दबाव निर्माण करने की आवश्यकता है, ऐसा ही हिन्दुओं को लगता है !