पंजाब में गुंडों की गोलीबारी में पुलिस हवलदार मारा गया

फगवाडा (पंजाब) – वाहन चुरा कर भाग रहे गुंडों का पीछा करते समय गुंडों द्वारा की गोलीबारी में एक पुलिस हवलदार मारा गया । उसका नाम कमल बाजवा है । इस घटना के उपरांत फगवाहश पुलिस ने इसकी जानकारी फिल्लौर पुलिस को दी । फिल्लौर में नाकाबंदी पर तैनात पुलिस से इन गुंडों की मुठभेड हुई । दोनों ओर से जोरदार गोलीबारी हुई । इस गोलीबारी में ३ गुंडों को गोली लगी है । गोलीबारी के उपरांत पुलिस ने इन तीनों को बंदी बनाया है । उनका चौथा साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया । बंदी बनाए गए गुंडों के नाम रणबीर, विष्णु और कुलविंदर हैं । उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है । पंजाब शासन ने पुलिस हवलदार कमल बाजवा के परिवार को २ करोड रुपए देने की घोषणा की है ।

फगवाडा के अर्बन एस्टेट में रहने वाले अवतार सिंह ने बताया, ‘मैं और मेरा मित्र मेरी क्रेटा चारपहिया गाडी से घर जाते समय हमें गुंडों ने घेर लिया । गुंडों ने हथियार दिखाकर हमें वाहन से बाहर निकलने को कहा । इस कारण हम बाहर निकले और गुंडे हमारी गाडी लेकर भाग गए । हमने तत्काल पुलिस को जानकारी दी । जानकारी मिलते ही पुलिस ने उनका पीछा किया । इस समय हुई मुठभेड में बाजवा को गोली लगी ।

संपादकीय भूमिका

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के दिन से वहां कानून और सुरक्षा व्यवस्था तार-तार होने से गुंडों की कार्यवाहियां बढी हैं, यही इससे पुन: स्पष्ट हुआ !