प्रधानमंत्री नरेंद्र मो दी की माताश्री का निधन

कर्णावती (गुजरात) – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताश्री हीराबेन मोदी का निधन हो गया । उनकी आयु १०० वर्ष थी । प्रधानमंत्री मोदी ने ‌उनके निधन की जानकारी ट्वीट द्वारा देते हुए कहा कि ‘एक तेजस्वी शतक ईश्वर के चरणों में विलीन हो गया ।’ २८ दिसंबर २०२२ को हिरा बेन को अस्वस्थ लगने लगा । तब उन्हें यहां के यू.एन्. मेहता अस्पताल में भरती किया गया । वहां पर पिछले दो दिनों से उन पर उपचार हो रहा था । प्रधा नमंत्री मोदी उसी दिन मां से मिलने देहली से कर्णावती आए थे । ३० दिसंबर को सवेरे लगभग साढे तीन बजे के आसपास बेन की प्राणज्योति अस्त हो गई ।

इस प्रसंग में प्रधानमंत्री मोदी ने हिरा बेन के हाथ में दीप लिया छाया चित्र प्रसारित करते हुए कहा, ‘‘अपनी माता में मैंने त्रिमूर्ति अनुभव की, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोग का प्रतीक एवं मूल्य दिखाई दिए ।’’

अनेक मान्यवरों द्वारा श्रद्धाजंलि !

इस प्रसंग में हिराबेन को केंद्रीय गृहगृमंत्री अमित शहा , संरक्षण मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित विविध क्षेत्रों के मान्यवराें ने श्रद्धांजलि अर्पण की ।

गांधी नगर में अंत्यसंस्कार

हिराबेन का पार्थिव रुग्णालया से उनके गांधी नगर स्थित निवास में लाया गया । मोदी ने घर पर ही अपनी माताश्री के पार्थिव के अंत्यदर्शन लिए । तदुपरांत उन्होंने रुग्णवाहिका से ही इस पार्थिव को स्मशानभूमि एवं अंतिमसंस्कार के लिए ले जाते समय उन्होंने रुग्णवाहिका से ही यात्रा की । पार्थिव को रुग्णवाहिका तक ले जाते समय श्री. मोदी ने पार्थिव को कंधा दिया । प्रधानमंत्री की माताश्री के निधन पर भारी संख्या में लोग आए थे ।