कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना श्री राम से की !

सभी कांग्रेसियों को ‘भरत’ कहा !

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी

लक्ष्मणपुरी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद नगर में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कांग्रेसियों को ‘भरत’ कहते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना श्री राम सेकी है । सलमान खुर्शीद ने यह विवादित वक्तव्य ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के संदर्भ में आयोजित पत्रकार परिषद में दिया ।

१. उन्होंने आगे कहा कि कड़ाके की ठंड से हर कोई कांप रहा है। हम सभी ठंड से बचने के लिए जैकेटपरिधान करते हैं, किन्तु राहुल गांधी इतनी कड़ाके की ठंड में भी केवल टी-शर्ट पहनकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर रहे हैं। राहुल गांधी स्वयं एक योगी हैं ।

२. उन्होंने आगे कहा कि भगवान श्रीरामसदा सभी स्थानों पर नहीं पहुंच सकते । इसलिए भरत अपनी पादुकाओं को उन स्थानों पर ले जाते हैं, जहाँ श्री राम नहीं पहुंच सकते । हम पादुका लेकर उत्तर प्रदेश पहुंचे  हैं। हमें विश्वास है कि अब भगवान श्रीराम भी यहां पहुंचेंगे ।

३. राहुल गांधी स्वयं कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं । ७ सितंबर को कन्याकुमारी से प्रारंभ हुई यह यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली राज्यों से निकल चुकी है । लगभग आठ दिनों के विश्राम के उपरांत यात्रा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू-कश्मीर तक जाएगी।

संपादकीय भूमिका

  • राहुल गांधी का महिमामंडन करने के लिए सलमान खुर्शीद को हिन्दू देवताओं काआश्रय क्यों लेना पड़ा ? वे राहुल गांधी की तुलना अपने ही संप्रदाय के धार्मिकश्रद्धास्थानों से क्यों नहीं करते ? बहुधा वे ऐसा करने से बचते हैं  क्योंकि वे अच्छी तरह जानते हैं कियदि उन्होंने ऐसा किया तो उनका क्या होगा ?’
  • ‘श्री राम काल्पनिक हैं’ सर्वोच्च न्यायालय में ऐसा शपथ पत्र प्रस्तुत करने वाले कांग्रेसियों को श्री राम के नाम का उपयोग करने का क्या अधिकार है ?