इंदौर तथा उज्जैन में मुसलमान युवकों द्वारा स्वयं को ‘हिन्दू’ बता कर हिन्दू महिलाओं का लैंगिक शोषण

मध्य प्रदेश में ‘लव जिहाद’ विरुद्ध कानून होते हुए भी ‘लव जिहाद’ की घटनाएं हो ही रही हैं !

इंदौर (मध्य प्रदेश) – मध्य प्रदेश के इंदौर तथा उज्जैन में मुसलमान युवकों द्वारा ‘हिन्दू’ बता कर हिन्दू युवतियों तथा महिलाओं को ‘लवजिहाद’ के जाल में फंसा कर उनका लैंगिक शोषण करने की घटनाएं सामने आई हैं ।

१. उज्जैन के निलगंगा भाग में एक २६ वर्षीय युवती ने शादाब के विरुद्ध पुलिस में परिवाद किया है । शादाब को इस युवती से सामाजिक माध्यमों पर परिचय हुआ था । उस समय उसने स्वयं को हिन्दू बताकर अपना नाम राजा बताया । कुछ माह की मित्रता के उपरांत शादाब इस युवती को घुमाने हेतु अजमेर ले गया । वहां युवती को ज्ञात हुआ कि वह मुसलमान है । इस कालावधि में उसने इस युवती का लेैंंगिक शोषण किया । पश्चात उसने धर्म परिवर्तन कर विवाह करने हेतु उस पर दबाव डाला । ‘श्रद्धा वालकर समान तुम्हारी हत्या कर टुकडे करेंगे’, वह ऐसी धमकियां दे रहा था । हिन्दू संगठनों को इस घटना की जानकारी प्राप्त होने पर उनकी सहायता से इस युवती द्वारा पुलिस में परिवाद करने पर पुलिस ने शादाब को नियंत्रण में लिया ।

२. इंदौर की घटना में एक विवाह विच्छेदित हिन्दू महिला को बिहार के नबील शेख ने स्वयं का नाम ‘नवीन’ बता कर उससे मित्रता की । तत्पश्चात विवाह करने का लालच दर्शा कर उसका लैंगिक शोषण किया । नबील ने इस महिला को धर्मपरिवर्तन करने के लिए कहा, साथ ही उसे धमकी दी कि यदि यह अस्वीकार किया, तो उसकी एवं उसके पुत्र की हत्या कर दी जाएगी । इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट किया गया है ।

संपादकीय भूमिका 

धर्मांधों को कानून का भय न होने से शरीयत कानून के अनुसार यदि किसी ने उन्हें कमर जितने गड्ढे में गाड कर उनके ऊपर पत्थर फेंक कर उन्हें जान से मारने का दंड देने की मांग की, तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए !