आस्ट्रेलिया में खालिस्तानवादियों की ओर से हिन्दू ब्राह्मणों नेद्वारा सिक्खों को जलाने का दुष्प्रचार !

मेलबर्न – ब्रिटेन तथा कैनडा में हिन्दुओं के विरुद्ध दुष्प्रचार करने के पश्चात  खालिस्तानवादियों ने अब आस्ट्रेलिया में हिन्दुओं के विरुद्ध दुष्प्रचार करना आरंभ कर दियाकिया है । कुछ दिन पूर्वहाल ही में खालिस्तानवादियों ने आस्ट्रेलिया के मेलबर्न नगर में फेरीमोरचा निकालीला थीथा । इस फेरीमोरचे में एक वाहन पर, ‘वर्ष १९८४ में हिन्दू  ब्राह्मणों के गुट ने ६० से अधिक निष्पाप सिक्खों को जला कर मारा’, ऐसा लिखा था । इस विषय के छायाचित्र सामाजिक माध्यमों पर बडी संख्या में इस विषय के छायाचित्र प्रसारित हुए हैं । इनमें फेरीमोरचे मेंमे सहभागी लोग खालिस्तान का ध्वज लेकर जाते    दिखाई दे रहे हैं । ‘आस्ट्रेलिया हिन्दू मीडिया’ ट्विटर खाते ने इस विषय में विस्तृत जानकारी दी है । ‘आस्ट्रेलिया हिन्दू मीडिया’ ने कहा कि यदि यह फेरीमोरचा शांतिपूर्ण थीथा, तो आयोजकों ने स्वयं की पहचान क्याें छिपाई ? इस फेरीमोरचे के पश्चात सामाजिक माध्यमों में हिन्दुओं ने प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं । इस अवसर पर एक हिन्दू ने ‘पंजाब में खालिस्तानवादियों ने २० सहस्र हिन्दुओं की हत्या की थी’, इस का स्मरण करवाया ।

आस्ट्रेलिया में खालिस्तानी कार्यवाहियों में वृद्धि !

आस्ट्रेलिया में विघटनवादी खालिस्तानी सक्रिय हो गए हैं । कुछ दिन पूर्व विक्टोरिया नगर के गुरुद्वारा में आयेोजित कीर्तन के समय खालिस्तानी ध्वज, टी-शर्ट तथा पुस्तिकों का वितरण किया गया । खालिस्तानी आतंकवादी संगठन ‘सिक्ख फॉर जस्टिस’, केका नेता गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने आस्ट्रेलिया में स्वतंत्र खालिस्तान हेतु जनमत संग्रह करने का आवाहन किया था । तदुपरांत आस्ट्रेलिया में अनेक स्थानों पर स्वतंत्र खालिस्तान के लिए फेरियांमोरचे निकाली निकाले गईंए  ।

संपादकीय भूमिका

  • ब्रिटेन, कैनडा तथा अमेरिका देशों के  पश्चात अब यदि आस्ट्रेलिया में खालिस्तानी कार्यवाहियां बढती हैं, तो यह भारत के लिए निश्चित रूप से संकटदायी है !
  • जिहादी आतंकवादियाें के उपरांत अब खालिस्तानी आतंकवादी भी हिन्दुओं को लक्ष्य कर रहे हैं । यह ध्यान में लेकर उन पर कठोर कार्यवाही करने हेतु भारत सरकार कौन सा कदम उठाएगी ?
  • जिहादी आतंकवादी, नक्सलवादी तथा खालिस्तानी ब्राह्मणों को लक्ष्य कर हिन्दुओं में भेद-भाव करने का प्रयास करते हैं । उनका यह षड्यंत्र विफल करने हेतु प्रभावी हिन्दू संगठन अपरिहार्य है !