राहुल गांधी को बम से उडाने की धमकी !

मध्यप्रदेश के इंदौर में मिठाई की दुकान में मिला धमकी भरा पत्र !

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

इंदौर (मध्य प्रदेश) – कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जो इस समय ‘भारत जोडो’ यात्रा में भाग ले रहे हैं, को मध्यप्रदेश के इंदौर पहुंचते ही बम से उडा देने का धमकी भरा पत्र मिला है । यह पत्र इंदौर की एक मिठाई की दुकान से मिला है । पुलिस ने पत्र नियंत्रण में लेकर जांच आरंभ कर दी है । पुलिस संबंधित दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की ‘फुटेज’ जांच रही है ।

पुलिस के अनुसार, धमकी भरा पत्र किसी अज्ञात व्यक्ति ने दुकान में रखा है, जिसे दुकानदार ने पुलिस को सौंप दिया । संबंधित जानकारी के अनुसार पत्र में लिखा है कि राहुल गांधी इंदौर में खालसा महाविद्यालय में रुकेंगे वहीं उन्हें बम से उडाया जाएगा । पत्र लिखने वाले ने स्वयं को सिक्ख समुदाय का होने का दावा किया है । इस पत्र में उन्होंने इंदिरा गांधी की हत्या के उपरांत भडके सिक्ख विरोधी दंगों का भी उल्लेख किया है । पत्र के अंत में एक दूरभाष क्रमांक (टेलीफोन नंबर) दिया गया है । इस पत्र में चेतावनी भी दी गई है कि उस दिन पूरा इंदौर नगर धमाकों से आतंकित हो जाएगा ।

राहुल गांधी की ‘भारत जोडो’ यात्रा २३ नवंबर को मध्य प्रदेश पहुंचेगी । वहां से यह उज्जैन और इंदौर होते हुए राजस्थान जाएगी ।