देहली में मुसलमानों द्वारा मारपीट में बजरंग दल के कार्यकर्ता की मृत्यु

हिन्दुओं द्वारा आंदोलन

आक्रमण में मारे गए नितेश

नई देहली – देहली के बलजीत नगर में २ दिन पूर्व ३ मुसलमान युवकों द्वारा विवाद के कारण नीतेश, आलोक तथा मोंटी इन ३ हिन्दू युवकों पर किए गए आक्रमण में नीतेश एवं आलोक दोनों गंभीर रूप से आहत हो गए थे । उन्हें चिकित्सालय में भरती करने के पश्चात १५ अक्तूबर को उपचार चालू रहते में नीतेश की मृत्यु हो गई । वह बजरंगदल का कार्यकर्ता था । नीतेश की मृत्यु का समाचार मिलने पर इस क्षेत्र में हिन्दू भारी मात्रा में आंदोलन कर रहे हैं । इसलिए यहां बडे स्तर पर पुलिस व्यवस्था की गई है ।

पुलिस का दावा है कि धार्मिक कारण से नहीं, अपितु दो गुटों में विवाद के कारण यह आक्रमण किया गया था । प्रथम आक्रमण आलोक तथा नीतेश ने ही किया था । इन दोनों पर पूर्व में भी अपराध प्रविष्ट हैं । अपराधियों के नाम हैं उफीजा, अदनान तथा अब्बास वे सब अभी लापता हैं । इनमें एक अपराधी प्रतिबंधित पाप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया का कार्यकर्ता है ।

संपादकीय भूमिका

देहली में गत कुछ वर्षाे में मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण कर उनकी हत्या करने की घटनाओं में वृद्धि हो रही है, इस पर केंद्र सरकार को गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है, हिन्दुओं को ऐसा ही प्रतीत होता है !