पाक के प्रशासन ने बाढ पीडित हिन्दुओं को शिविर से बाहर निकाला !

इस घटना का समाचार प्रसारित करनेवाले पाकिस्तानी पत्रकार को बंदी बनाया गया

कराची (पाकिस्तान) – पाकिस्तान में आई बाढ के कारण वहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है । वहां के सिंध प्रांत के बाढ में फंसे हिन्दुओं की दुर्दशा के संदर्भ में प्रसारित किए गए समाचार के कारण पाक ने नसरल्लाह गद्दानी नामक एक पत्रकार को बंदी बनाया है । उसे ५ दिन के पुलिस नियंत्रण में भी रखा गया है ।

गद्दानी ने सिंध के मीरपुर मथेलोम के हिन्दुओं के भागरी समाज के लोगों की हालत को समाचार पत्रिका द्वारा स्पष्ट किया है । साथ ही गद्दानी ने अपनी समाचार पत्रिका में यह भी प्रसारित किया है कि भगरी समाज के लोगों के हिन्दू होने के कारण स्थानीय प्रशासन ने उन्हें बाढ पीडित के शिविर से बाहर निकाला तथा यह कहा कि वे बाढ पीडित नहीं हैं । भगरी समाज के हिन्दुओं की दुःस्थिति दर्शानेवाला एक वीडियो भी प्रसारित किया गया था, उसमें हिन्दू बता रहे हैं कि उन्हें प्रशासन ने बाहर क्यों निकाला है ?

संपादकीय भूमिका

एक ओर पाक में स्थित हिन्दू उनके मंदिरों में ३०० से अधिक बाढ पीडित मुसलमानों को आश्रय दे रहे हैं, तो दूसरी ओर प्रशासन हिन्दुओं को शिविर से बाहर निकाल रही है ! इससे पाकिस्तान की मानसिकता ध्यान में आती है ! सर्प को कितना भी दूध पिलाएं, वह विष वमन ही करेगा (जहर ही उगलेगा) ! यह बात हिन्दुओं के ध्यान में आए, वही सुदिन होगा !