‘गेस्ट हाउस’ में बनावटी पुलिस थाने के माध्यम से हफ्ता वसूली ! 

बिहार में पुनः जंगलराज ! 

  • ५०० रुपए दैनिक वेतन पर कार्यरत थी बनावटी पुलिस ! 

  • महिला थी बनावटी पुलिस अधिकारी !

पाटलिपुत्र (बिहार) – बिहार के बांका जिले में ‘अनुराग गेस्ट हाउस’ में बनावटी पुलिस थाना चलाया जा रहा था । यहां कुछ लोगों को ५०० रुपए प्रतिदिन वेतन पर रखा गया था । यहां पुलिस प्रमुख से लेकर उपअधीक्षक पद तक नियुक्तियां की गई थीं । पुलिस अधिकारी एक महिला बनी थी । इस पुलिस थाने द्वारा सर्वसामान्य लोगों से हफ्ता वसूली की जाती थी । इस प्रकरण में पुलिस ने २ महिलाओं सहित ४ जनों को बंदी बनाया है । पुलिस जांच में उन्होंने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनकी नियुक्ति की है ।

१. बांका के पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया, गस्त के समय पुलिस की वेशभूषा में एक महिला मिली । उसे जांच के लिए रोकने पर वह भागने लगी । उसका पीछा कर उसे पकड लिया गया । इन आरोपियों ने ‘स्कॉट पुलिस टीम पटना’ नामक एक न्यास की स्थापना की थी । उसके माध्यम से वे लोगों को पुलिस के लिए भरती करते थे । बंदी बनाई गई महिलाएं अनिता कुमारी और जुली कुमारी एवं अन्य दो आरोपी रमेश कुमार एवं आकाश कुमार हैं । मुख्य आरोपी भोला यादव पलायन कर गया है ।

२. अनुराग गेस्ट हाउस के संचालक रोहित कुमार मंडल ने बताया ये ५ लोग गत ढाई वर्षों से प्रतिमाह ३ सहस्र रुपए देकर यहां रहते थे । उन्होंने बताया था कि वे ठेकेदार (कांट्रेक्टर) हैं ।