महंत बजरंग मुनिजी को भ्रमणभाष पर ‘सर तन से जुदा’ की धमकी !

उत्तरप्रदेश के सीतापुर की घटना

(सर तन से जुदा अर्थात सर तन से अलग करना)

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – राज्य के सीतापुर जिले में स्थित ‘बडी संगत’ संप्रदाय के महंत बजरंग मुनिजी को भ्रमणभाष पर ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी दी गई है । मंहंत द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ‘वाट्सअप’ द्वारा यह संपर्क किया गया था । मौलाना मुश्ताक खान नामक व्यक्ति द्वारा ३ अगस्त को महंत को धमकी दी गई । पुलिस ने इस प्रकरण में अपराध प्रविष्ट किया है तथा अपराधी को ढूंढा जा रहा है ।

महंत बजरंग मुनिजी द्वारा दी गई पुलिस परिवाद में कहा गया है कि

१. मैं स्थानीय क्षेत्र में मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण की घटनाओं के विरुद्ध आवाज उठाते आया हूं ।

२. इसलिए १ वर्ष पूर्व कुछ मुसलमानों ने मुझ पर शस्त्रोें द्वारा आक्रमण किया था । मुझ पर अब तक उपचार चालू है एवं मैं चल भी नहीं सकता ।

३. कुछ माह पूर्व ‘अल्ट न्यूज’ के महम्मद जुबेर ने मेरे विरुद्ध आलोचना कर पूरे विश्व में मुझे अपकीर्त किया था । मुझे उसने ‘हेट मांगर्स’ (द्वेष फैलानेवाली व्यक्ति ) के रूप में लज्जित किया था ।

४. देश में जबसे ‘सिर तन से जुदा’ के संबंध में घटनाएं घट रही हैं, उस समय से मेरे जीवन को भी संकट निर्माण हुआ है ।

५. महंत ने जानकारी में कहा कि जिस क्रमांक से ‘वाट्सअप’ कॉल आया था, उस पर ‘मक्का-मदिना’ का ‘डीपी’ (डिस्प्ले फोटो अर्थात व्यक्ति की पहचान दर्शानेवाले छायाचित्र का स्थान) है ।

संपादकीय भूमिका

  • अब केवल हिन्दुत्वनिष्ठ अथवा उनके समर्थक ही नहीं, अपितु हिन्दुओं के संत-मंहंतों को भी लक्ष्य किया जा रहा है । हिन्दुओं, हिन्दू संतों का कुछ भला-बुरा होने से पूर्व अब तो एकत्रित आकर ‘हिन्दू राष्ट्र’ स्थापित करें !
  • ‘उदयपुर, अमरावती, बेल्लारे, भोपाल आदि स्थानों पर हुई हिन्दुओं की हत्याओं के उपरांत और कितने हिन्दुओं की हत्या होने पर शासनतंत्र जागेगा ?’ व्यथित हिन्दुओं के सामने ऐसा यक्ष प्रश्न उपस्थित हुआ है !