विहिप के सह जिला मंत्री को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नृशंसता से पीटा !

विहिप का आरोप

हरदोई (उत्तर प्रदेश) – विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त जिला मंत्री अमन सिंह चौहान ३ अगस्त की रात्रि यहां २ युवकों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए थाने गए थे । दोनों गुटों में समझौता कराने का जब वे प्रयास कर रहे थे, तब चौहान को पुलिस ने नृशंसता से पीटा । जिसके फलस्वरूप उन्हें स्थानीय चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। विश्व हिंदू परिषद के हरदोई जिला मंत्री डॉ.आशीष माहेश्वरी ने आरोप लगाया कि उनकी इतनी पिटाई की गई कि उसके उपरांत उन्हें उपचार हेतु लक्ष्मणपुरी स्थानांतरित करना पड़ा। ।

सौजन्य प्रशांती न्युज

डॉ. माहेश्वरी के कथनानुसार जिले के शाहाबाद नगर में दो युवकों राजा और आशु के बीच विवाद हो गया था । चौहान इस प्रकरण में राजा, जो एक हिंदू है, उसका पक्ष लेने के लिए थाने पहुंचे थे, किन्तु वहां के पुलिस इंस्पेक्टर और कर्मचारियों ने चौहान को बहुत नृशंसता से मारा ।

संपादकीय भूमिका 

  • यदि विहिप के आरोप सही पाए जाते हैं तो संबंधित पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कडी से कडी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए !
  • मुस्लिम धर्मगुरुओं या नेताओं के सामने आत्मसमर्पण करने वाली पुलिस हिंदू नेताओं के विरुद्ध नृशंसता से कार्रवाई करने में भी संकोच नहीं करती है !