सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थानीय नेता अकबर खान ने हिन्दू शिक्षक को विद्यालय में घुसकर मारा !

  • शुक्रवार को विद्यार्थियों को नमाज पढने के लिए न जाने देने का कथित आरोप

  • पुलिस ने पहले अपराध प्रविष्ट करने से मना किया, उसके उपरांत नमाज का उल्लेख कर अपराध प्रविष्ट किया !

सिंहभूम (झारखंड) – यहां के गोइलकेरा क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में शुक्रवार को विद्यार्थियों को नमाज पढने के लिए न जाने देने का कथित आरोप करते हुए सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थानीय नेता अकबर खान ने विद्यालय में घुसकर विद्यार्थियों के सामने शिक्षक रमेंद्र दुबे को मारा । इस संबंध में दुबे द्वारा स्थानीय पुलिस थाने में अपराध प्रविष्ट करने के लिए जाने पर पुलिस ने यह कहते हुए अपराध प्रविष्ट करने से मना किया कि अकबर खान सत्ताधारी पक्ष के नेता हैं; लेकिन दूसरे दिन फिर अपराध प्रविष्ट किया गया । अपराध प्रविष्ट करने के लिए पुलिस ने दुबे से दुसरी बार तकरार लिखवाकर ली और उसमें से नमाज का उल्लेख निकाल दिया । दुबे ने यह कहते हुए पुलिस से सुरक्षा की मांग की कि उनकी जान को अकबर खान से खतरा है । दुबे का कहना है कि, खान राज्यमंत्री जोबा मांझी के नजदीकी हैं ।

१. दुबे का कहना है कि उन्होंने कभी भी बच्चों को नमाज पढने से नहीं रोका; तो भी अकबर खान ने कहा कि, उन्हें बच्चों ने बताया कि, उन्हें नमाज पढने के लिए नहीं जाने दिया ।

२. अकबर खान ने इस विषय में कहा कि  मारपीट की कोई भी घटना नहीं हुई । राजनीतिक षडयंत्र द्वारा उन्हें इसमें फंसाया जा रहा है ।

संपादकीय भूमिका

  • सत्ताधारी पक्ष के गुंडागर्दी करने वाले नेता ! एक शिक्षक को विद्यालय में घुसकर और वह भी विद्यार्थियों के सामने मारने का साहस होता ही कैसे है ? क्या अब इस विषय में धर्मनिरपेक्षतावादी संगठन और पक्ष मुंह खोलेंगे ?
  • झारखंड पुलिस सत्ताधारी पार्टी की कठपुतली बन गई है ! क्या ऐसी पुलिस कभी कानून का राज्य देगी ?