पीलीभीत (उत्तरप्रदेश) की दुकानों से पाकिस्तानी जिहादी संगठन ‘दावत-ए-इस्लामी’ के लिए धन इकट्ठा किया जाता है !

इकट्ठा किया धन जिहादी आतंकवादी गतिविधियों के लिए व्यय किया जाएगा, अन्वेषण तंत्र ने ऐसा विवरण दिया है !

पीलीभीत (उत्तरप्रदेश) – देश का वातावरण बिगाडने के लिए ५ जिहादी संगठन कार्यरत हैं, सूचना एवं अन्वेषण तंत्र द्वारा केंद्रीय गृहमंत्रालय को भेजे गए अहवाल में यह जानकारी दी गई है । उत्तरप्रदेश के पीलीभीत में मुसलमानों की दुकानों में धन संग्रहित करने के डिब्बे में जिहादी आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन इकट्ठा किया जाता है ।

यह धन ‘दावत-ए-इस्लामी’ संगठन को दिया जाता है, अहवाल में ऐसी जानकारी दी गई है । इसके द्वारा संपूर्ण देश में आतंकवादी कार्रवाई करने का षड्यंत्र रचने की तैयारी की गई है ।

१. पीलीभीत में विगत कुछ वर्षों से दावत-ए-इस्लामी संगठन सक्रिय है । यहां मदरसे चलाने के लिए २५० से अधिक दुकानों में धन इकट्ठा करने के लिए डिब्बे रखे गए हैं । उस पर दावत-ए-इस्लाम के लिए दान देने का आवाहन किया गया है ।

२. भारत में कार्यरत जिहादी संगठन देश के उत्तर एवं मध्य भारत में अधिक कार्यरत हैं । इसमें ५०० से अधिक प्राध्यापक कार्यरत हैं एवं १ सहस्र ५०० वाट्स एप गुट, फेसबुक, ट्विटर एवं यु ट्यूब के द्वारा आतंकवाद का प्रसार किया जा रहा है । ‘स्लीपर सेल’ (आतंकवादियों की सहायता करनेवाले स्थानीय लोग) निर्माण किए जा रहे हैं । इसमें बेरोजगार मुसलमान युवक-युवती के साथ ही अभियांत्रिकी शाखा के विद्यार्थी भी सहभागी हैं ।

३. इस अहवाल में कहा गया है कि इस बार हिन्दुओं की धार्मिक शोभायात्राओं पर देश के कुछ स्थानों पर सुनियोजित ढंग से आक्रमण किए गए । उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के पीछे इन आतंकवादी संगठनों का उद्देश्य देश में दंगे भडकाने का ही था ।

संपादकीय भूमिका

जिहादी संगठन के लिए भारत में इस प्रकार धन इकट्ठा किया जाता है । तब सुरक्षातंत्र को इसके विषय में कुछ भी ज्ञात न होना, लज्जाजनक ! आतंकवादी संगठन के लिए पैसे मांगनेवाले और उसके लिए पैसे देनेवाले, ऐसे सभी लोगों पर कठोर कार्रवाई होना आवश्यक !