नूपुर शर्मा प्रकरण में १५ इस्लामिक देशों ने किया भारत का विरोध !

नई दिल्ली – नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के कथित अपमान का अब तक पंद्रह इस्लामिक देशों ने विरोध किया है। इनमें कतर, ईरान, कुवैत, यूएई, इंडोनेशिया, मालदीव, सऊदी अरब, बहरीन, अफगानिस्तान, जॉर्डन, ओमान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और मलेशिया सम्मिलित हैं।

१. मालदीव के विदेश मंत्रालय ने नूपुर शर्मा के वक्तव्य की निंदा की है और शर्मा को भाजपा द्वारा निलंबित किए जाने का स्वागत किया है। मालदीव में विपक्ष ने पहले इस संबंध में एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया था किंन्तु उसे सहमति नहीं मिली। मालदीव के विपक्षी नेता एडम शरीफ उमर ने कहा कि यह “आश्चर्यजनक” है कि सत्तारूढ़ दल ने इस प्रकरण पर कोई टिप्पणी नहीं की।

२. बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार ने इस प्रकरण पर कोई टिप्पणी नहीं की है। शेख हसीना ने गत वर्ष बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के समय मंडपों की तोड़े फोड किए जाने का विरोध किया था। बांग्लादेश ने दुर्गा पूजा को लेकर असमंजस में कहा था, ”भारत में ऐसी कोई बात नहीं होनी चाहिए जिससे बांग्लादेश में हिन्दुओं पर परिणाम हो । ”

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दू विरोधी चित्रकार एम.एफ. हुसैन द्वारा हिन्दू देवताओं का अपमान करने के उपरांत कतर ने उन्हें शरण दी। कतर को वह कैसे मान्य हुआ ? भारत को कतर से यह प्रश्न पूछना चाहिए !
  • भारत में जिहादी आतंकवादियों का आदर्श डॉ. जाकिर नाइक को मलेशिया ने छुपा रखा है ? ये मलेशिया को कैसे मान्य है ? भारत को मलेशिया से इसका स्पष्टीकरण लेना चाहिए !
  • पाकिस्तान और अफगानिस्तान में हिन्दुओं का वंशसंहार हो रहा है, भारत उनसे कब इसका स्पष्टीकरण मांगेगा ?
  • खाड़ी देशों में हिन्दुओं के धार्मिक कार्य करने पर पूर्ण बंदी है, भारत कब उनसे इस पर स्पष्टीकरण मांगेगा ?