पंजाब में एक सिख युवक ने भगवान शिव और देवी पार्वती की मूर्तियों पर रखी चप्पल !

वर्तमान में सिख समाज ‘सिख’ को भिन्न धर्म मानता हैं; परंतु, वास्तव में वह हिन्दू धर्म का ही एक हिस्सा है । भारत में खलिस्तानवाद तीव्रता से बढने पर सिखों द्वारा हिन्दुओं का द्वेष करना, उनके श्रद्धास्थानों पर आघात करने, जैसे प्रकरण बढ गए हैं । सिख समाज का हो रहा यह बुद्धिभ्रम रोककर, उनको सत्य इतिहास से अवगत कराने के लिए, अब सरकारी एवं सामाजिक स्तर पर प्रयास करना आवश्यक ! – संपादक

गुरुदासपुर (पंजाब) – पंजाब के गुरुदासपुर में एक सिख युवक ने भगवान शिव और  देवी पार्वती की मूर्तियों पर चप्पल रखने के कारण, वहां उपस्थित हिन्दुओं में गुस्सा उमड पडा ।

गुरुदासपुर के दोरंगला क्षेत्र में, वहां की बाजार समिति द्वारा दुर्गाष्टमी निमित्त एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । उस समय यह घटना हुई । सिख युवक ने देवी-देवताओं की मूर्तियों का अनादर किया । यह ध्यान में आते ही, वहां उपस्थित लोगों ने युवक की बहुत पिटाई की और पुलिस में निवेदन प्रविष्ट किया । पुलिस को घटनास्थल पहुंचने में १ घण्टा देर हुई । पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध अपराध प्रविष्ट कर उसे बंदी बनाया । ‘पुलिस द्वारा दंगे भडकाने का प्रयास किया गया’, ऐसा आरोप बाजार समिति द्वारा लगाया गया है ; परंतु, पुलिस ने यह आरोप अस्वीकार किया है ।