मेरे बताने के बाद सांसदों के बच्चों की उम्मीदवाली नकार दी गई – प्रधानमंत्री मोदी की परिवारवाद पर टिप्पणी

नई दिल्ली – परिवारवाद को पोसने वाली (राजनीतिक) पार्टी देश की हानि कर रहे हैं । हम परिवारवाद के विरोध में लडते हैं; इसीलिए जनता हमारे साथ खडी रहती है । पार्टी में परिवारवाद नहीं चलेगा । हम अन्य पार्टियों के परिवारवाद के विरोध में लडते रहते हैं । इसके पहले हमें अपनी पार्टी के अन्दर परिवारवाद से लडना होगा, ऐसे शब्दों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के नेता और सांसदों को चेताया । भाजपा की संसदीय बैठक को वे संबोधित कर रहे थे । ‘भाजपा के नेताओं और सांसदों के परिवार के सदस्यों को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी ना मिलने का निर्णय मेरे बताने पर हुआ है । यदि यह पाप है, तो यह मैंने किया है । इतना होने पर भी आप हमारे साथ हैं, इसलिए मैं आपका आभारी हूं’, ऐसा भी मोदी ने इस समय स्पष्ट किया ।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा सांसद रीटा बहुगुणा जोशी के लडके को टिकट मिले इसके लिए यह आग्रह कर रही थीं । रीटा बहुगुणा जोशी प्रयागराज से सांसद हैं । पुत्र मयंक जोशी को लक्ष्मणपुरी से उम्मीदवारी मिले, इसलिए उनके प्रयास चालू थे । इसके बाद मयंक जोशी ने समाजवादी पार्टी में प्रवेश किया । विशेषत: यह कि रीटा बहुगुणा जोशी काँग्रेस छोडकर भाजपा में आई थीं ।

जामनगर के राजा ने पोलैंड के लोगों को दिया था आश्रय !

इस समय प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, जामनगर के राजा ने दूसरे विश्वयुद्ध में पोलैंड के लोगों को आश्रय दिया था । इस कारण पोलैंड ने युक्रेन के हमारे विद्यार्थियों को सहायता की ।