(कहते हैं) ‘अब हम देश में पूर्ण क्रांति लाना चाहते हैं !’ – अरविंद केजरीवाल

वे लोगों को यह भी बताएं, कि पंजाब में खालिस्तानी आतंकवाद की जडें ‘आप’ कैसे खोदेगी ! – संपादक

अरविंद केजरीवाल

नई देहली : “पंजाब की जनता ने बहुत अच्छा काम किया है । यह परिणाम एक महान क्रांति है । शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल, कैप्टन अमरिंदर सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी, प्रकाश सिंह बादल, नवजोत सिंह सिद्धू और विक्रम सिंह मजीठिया जैसे दिग्गज हार गए । यह एक बडी क्रांति है । यह आम आदमी पार्टी है, इसे चुनौती न दें । देश के ७५ वर्ष व्यर्थ हो गए, अब और समय व्यर्थ नहीं करना है । अब हम देश में पूर्ण क्रांति लाना चाहते हैं । देहली और पंजाब की क्रांति पूरे देश में प्रसार पाएगी ।” आम आदमी पार्टी के सर्वेसर्वा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में अपनी पार्टी के बहुमत प्राप्त करने के उपरांत, सभी महिलाओं, युवाओं और किसानों से “आप” में सम्मिलित होने का आह्वान किया है । वे अपने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन कर रहे थे ।

केजरीवाल ने आगे कहा कि

१. हमने पंजाब में बहुत बडी विजय प्राप्त की है । लोगों ने हम पर जो विश्वास व्यक्त किया है, वह अहंकार में नहीं परिवर्तित होना चाहिए ।

२. कुछ लोग मुझे गालियां देते हैं ।वे कहते हैं, केजरीवाल काला है, केजरीवाल आतंकवादी है । किंतु, हम उनसे कभी असभ्य वर्तन नहीं करेंगे । हम गालियों का उत्तर गालियों से नहीं देंगे । हम गालियां देने वालों से कहेंगे, कि आपकी गालियां आपकी हैं, हम इससे सहमत नहीं हैं ।

३. आज आपके बच्चों को चिकित्सा शिक्षा के लिए यूक्रेन जाना पडता है, किंतु हम एक ऐसा भारत बनाना चाहते हैं, जहां सभी बच्चों को शिक्षा मिले ।