इस्लाम में कहीं पर भी महिलाओं के लिए हिजाब का उल्लेख नहीं है ! – केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

हिजाब की मांग किसी षड्यंत्र का भाग होने की व्यक्त की संभावना

नई देहली – केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने जी न्यूज समाचारवाहिनी के की हुई भेंटवार्ता में यह दावा करते हुए कहा है कि इस्लाम में हिजाब नहीं है । इस्लाम में कहीं पर भी महिलाओं के संदर्भ में हिजाब शब्द का उपयोग नहीं किया गया है । इस्लाम के जो प्रमुख ५ स्तंभ बताए गए हैं, उनमें हिजाब का उल्लेख नहीं है ।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा रखे गए सूत्र

१. यदि हमने यह स्वीकार भी किया कि मुसलमान होने के कारण हिजाब आवश्यक है, परंतु उसका घाटा किसे होनेवाला है ? आज मुसलमान महिलाएं भारतीय पुलिस सेवा में अधिकारी बन रही हैं और वायुसेना में भी भर्ती हो रही हैं, ऐसे में क्या वे हिजाब पहनकर काम कर सकेंगी ?

२. हिजाब की मांग एक षड्यंत्र का भाग है । मुसलमान महिलाओं की शिक्षा पूर्णरूप से बंद कर देनी चाहिए; क्योंकि अब उनकी इच्छा के अनुसार ही तीन तलाक के विरुद्ध कानून बन गया है । अब वे शिक्षित हो चुकी हैं । उसके कारण ही मुसलमान त्रस्त हैं । उनकी यह इच्छा है कि मुसलमान महिलाओं को शिक्षा से वंचित रखना चाहिए ।

३. स्वतंत्रता के उपरांत मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसे संगठन पहले अंग्रेजी शिक्षा के विरोध में थे । उन्होंने मुसलमान महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए; इसके लिए उन्होंने अपनी संपूर्ण शक्ति लगाई थी; परंतु विगत १५ से २० वर्षाें में कोई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है ।