इंदौर (मध्य प्रदेश) में लता मंगेशकर की स्मृति में संगीत अकादमी, संगीत विश्वविद्यालय और संगीत संग्रहालय की स्थापना की जाएगी !

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की घोषणा

भोपाल (मध्य प्रदेश) – मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजली देते हुए उनकी स्मृति में वृक्षारोपण किया । लता मंगेशकर का जन्म इंदौर में हुआ था । इस पृष्ठभूमि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने उनकी स्मृति में इंदौर में संगीत अकादमी, संगीत विश्वविद्यालय और संगीत संग्रहालय की स्थापना करने, साथ ही उनकी मूर्ति स्थापित करने की घोषणा की । उन्होंने यह भी बताया कि इस संगीत महाविद्यालय में छात्र सूरों का अभ्यास कर सकेंगे, साथ ही इस संग्रहालय में लतादीदी के सभी गाने उपलब्ध होंगे ।

राज्यसभा में लता मंगेशकर को श्रद्धांजली

https://youtu.be/MdAp1gVq5jQ
(सौजन्य : TV9 Marathi)

नई देहली – भारतरत्न लता मंगेशकर को संसद के चल रहे अर्थसंकल्पीय अधिवेशन में श्रद्धांजली दी गई । राज्यसभा में राज्यसभा के सभापति तथा उपराष्ट्रपति व्यंकय्या नायडऊ और सदन के सभी सदस्यों ने १ मिनट मौन रहकर उन्हें श्रद्धांजली दी ।

नेपाल के राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजली

काठमांडू (नेपाल) – नेपाल की राष्ट्रपति बिद्यादेवी भंडशरी ने नेपाली जनता की ओर से लता मंगेशकर को श्रद्धांजली दी । उन्होंने कहा, ‘कई नेपाली गानों को अपनी मधुर आवाज से सजानेवाली प्रसिद्ध भारतीय गायिका लता मंगेशकर के निधन के समाचार से दुख हुआ । विलक्षण प्रतिभा की धनी स्वर्गीय लता मंगेशकर को मैं भावभीनी श्रद्धांजली अर्पण करती हूं ।’