पाक के जिहादी संगठन ‘तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान’ के संस्थापक मौलाना खादिम रिजवी के भाषण से प्रभावित होकर हिन्दू युवक की हत्या करने की धर्मांधों की स्वीकृति !

गुजरात के किशन बोलिया इस हिन्दू युवक की हत्या का मामला

(मौलाना अर्थात इस्लामी विद्वान)

पाक के जिहादी संगठन ‘तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान’ के संस्थापक मौलाना खादिम रिजवी

कर्णावती (गुजरात) – गुजरात के धुंधका शहर में किशन बोलिया इस युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने अभीतक एक मौलवी और अन्य दो को हिरासत में लिया है । उनकी जांच में पाक के कुख्यात मौलाना खादिम रिजवी के भाषण से प्रभावित हुए थे और इसीलिए उन्होंने किशन बोलिया की हत्या कर दी । ये आरोपी रिजवी के भाषणों के वीडियो देखते थे । जब युवक ने मोहम्मद पैगंबर के विषय का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया, तब वीडियो देखकर यह आरोपी क्रोधित हुए और उन्होंने किशन की हत्या करने का तय किया, ऐसी जानकारी उन्होंने दी ।

१. इन तीनों के विषय में आतंकवाद विरोधी दल ने बताया कि, प्रत्यक्ष हत्या करने वाले दोनों युवकों को एक ने आक्रमण करने के लिए तैयार किया  था । उन्हें नियमित कट्टरवादी विचार सुनाए जाते थे । मौलाना रिजवी के वीडियो दिखाए जाते थे । इस मौलाना रिजवी की पाक में हत्या कर दी गई है ।

२. रिजवी ने ही पाक के जिहादी संगठन ‘तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान’ की स्थापना की थी । इस संगठन के कारण ही पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान त्रस्त हुए हैं । कुछ दिनों पहले इस संघठन ने रावलपिंडी और इस्लामाबाद में आंदोलन किए थे ।