सुराणा (मध्य प्रदेश) में कट्टरपंथियों के विरुद्ध कार्रवाई के उपरांत  हिन्दुओं द्वारा पलायन करने की चेतावनी वापस ले ली गई !

  • कट्टरपंथियों के अवैध निर्माण पर प्रशासन की कार्रवाई !

  • ३ कट्टरपंथियों को बंदी बनाया !

मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा हिन्दुओं के विरुद्ध होने वाले अत्याचारों पर तत्काल कार्रवाई करने और उन्हें आश्वस्त करने के लिए प्रशासन को बधाई । हिन्दुओं को लगता है, कि भाजपा की सरकार को धर्मांधों के मन में ऐसा डर निर्माण करना चाहिए, कि जिससे ऐसी स्थिति निर्माण हो जहां कट्टरपंथी, हिन्दुओं को पलायन करने के लिए बाध्य ही न कर सकें ! – संपादक

रतलाम (मध्य प्रदेश) – यहां के सुराणा गांव में कट्टरपंथियों के आतंक से हिन्दुओं द्वारा पलायन की चेतावनी दिए जाने के उपरांत, प्रशासन सक्रिय हो गया । राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गांव में स्थानीय प्रशासन को भेजकर वहां की स्थिति का विवरण मांगा । प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई के उपरांत, अब हिन्दुओं ने पलायन करने की चेतावनी वापस ले ली है और घरों पर लिखित ‘घर बिक्री के लिए है’ शब्दों को मिटा दिया है ।

१. रतलाम जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक स्थिति की विवेचना करने  के लिए सुराणा गांव गए थे । जिलाधिकारी कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि, ‘गांव में दो लोगों के बीच अतिक्रमण को लेकर विवाद हो गया था । पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी और मैं वहां गए । हमने वहां अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित कर अतिक्रमण पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं । इसलिए, अब किसी को पलायन करने की आवश्यकता नहीं है ।’

२. हिन्दुओं की शिकायतों के उपरांत, प्रशासन ने यहां नाले पर शहजाद अली द्वारा बनाए गए अनाधिकृत घरों को ध्वस्त कर दिया और इस मामले में मयूर खान, शेरू उपाख्य शेर अली और हैदर अली को बंदी बना लिया है ।