छत्तीसगढ में ८ वर्षीय हिन्दू लडके का उसकी मुसलमान नानी द्वारा धर्मपरिवर्तन !

हिन्दू युवती के मुसलमान से विवाह करने पर अधिकांश समय युवती का धर्म परिवर्तन किया जाता है, साथ ही मुसलमान लडकी के हिन्दू युवक से विवाह करने पर उनकी आने वाली पीढियों का धर्मपरिवर्तन करने की साजिश लडकी के परिवार वाले रचते हैं, यह ध्यान में लें !  – संपादक

जशपुर – यहां सन्ना के निवासी चित्तरंजन सोनवानी के ८ वर्षीय लडके सौरभ सोनवानी का उसकी मुसलमान नानी (मां की मां) के धर्मपरिवर्तन करने की घटना सामने आई है । ‘लडके को मेला लेकर जा रही हूं’, ऐसा झूठ बोलकर इस मुसलमान महिला ने सौरभ का धर्मपरिवर्तन कर उसका नाम शमशाद रखा । इस मामले में लडके के पिता चित्तरंजन सोनवानी ने ‘मुझे अंधेरे में रखकर लडके का धर्मपरिवर्तन किया’, ऐसा बताते हुए पुलिस थाने में शिकायत प्रविष्ट की ।

सोनवानी ने १० वर्ष पहले रेश्मा बेगम नामक युवती से हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार विवाह किया । इसके बाद अनेक बार रेश्मा के मायके वालों की ओर से सोनवानी और उनके परिवार पर धर्मपरिवर्तन करने के लिए दबाव बनाया गया, साथ ही विविध लालच भी दिए गए; लेकिन सोनवानी ने इसके लिए मना कर दिया । ‘पिछले वर्ष नवंबर माह में रेश्मा मायके गई थी । उस समय मेरी सास ने रेश्मा से मिलकर सौरभ का धर्मपरिवर्तन किया । इस विषय में जानकारी मिलने पर शिकायत प्रविष्ट की’, ऐसा सोनवानी ने कहा है ।