पाठक, शुभचिंतक एवं धर्मप्रेमियों को धर्मकार्य में योगदान करने का स्वर्णिम अवसर !

शोध के माध्यम से संपूर्ण मानवजाति को अनमोल धरोहर उपलब्ध करवानेवाले ‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ को छायाचित्रण हेतु ‘कैमरों’ की आवश्यकता !

     ‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ वैज्ञानिक भाषा में आध्यात्मिक शोध करने का एकमेवाद्वितीय और ऐतिहासिक कार्य कर रहा है । इस विश्वविद्यालय के कुछ साधक संतों के मार्गदर्शनानुसार विविध स्थानों पर यात्रा कर भारतीय संस्कृति की अनमोल धरोहर संग्रहित कर रहे हैं । उसी प्रकार सनातन के रामनाथी (गोवा) स्थित आश्रम की विशेषतापूर्ण घटनाओं का भी चित्रीकरण किया जाता है । यह चित्रीकरण और छायाचित्रण विविध उपकरणों की सहायता से किया जाता है । इसलिए आगामी अनेक पीढियों को यह धरोहर उपलब्ध होगी ।

     अब तक इस शोध कार्य के लिए शुभचिंतकों द्वारा उपकरण उपलब्ध हुआ उसीका उपयोग किया गया । इस कारण बडी मात्रा में संग्रह हो गया । आगे भी अत्याधुनिक तकनीक की सहायता से चित्रीकरण व छायाचित्रण करने पर वह आगामी काल हेतु अधिक उपयुक्त होगा ! इस दृष्टि से आगे दिए नए उपकरणों की आवश्यकता है ।

     जो पाठक, शुभचिंतक और धर्मप्रेमी उपरोक्त सामग्री अर्पण कर सकते हैं अथवा वह खरीदने के लिए यथाशक्ति आर्थिक सहायता करने के इच्छुक हैं, वे आगे दिए क्रमांक पर संपर्क करें ।

नाम और संपर्क क्रमांक : श्रीमती भाग्यश्री सावंत – 7058885610 संगणकीय पता : [email protected]
पत्राचार हेतु पता : श्रीमती भाग्यश्री सावंत, द्वारा ‘सनातन आश्रम’, २४/बी, रामनाथी, बांदिवडे, फोंडा, गोवा. पिन – ४०३४०१

     इस हेतु धनादेश देना हो तो ‘महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय’ के नाम से दें ।’

– (पू.) श्री. पृथ्वीराज हजारे, व्यवस्थापकीय विश्वस्त, महर्षि अध्यात्म विश्वविद्यालय. (३.८.२०२१)