आंध्र प्रदेश में बाढ के कारण १७ लोगों की मृत्यु, तो १०० लोग लापता !


अमरावती (आंध्र प्रदेश) – आंध्र प्रदेश राज्य में मुसलाधार वर्षा के कारण अभीतक १७ लोगों की मृत्यु हुई है, तो १०० लोग लापता हैं । वायुदल, ‘एस्.डी.आर्.एफ्’ और दमकल विभाग की सहायता से बाढ में फंसे कई लोगों को बचाया गया है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के साथ दूरभाष से संवाद किया और बाढ की स्थिति की समीक्षा कर राज्य की सर्वाेपरी सहायता करने का आश्वासन दिया ।

१. राज्य में हो रही मुसलाधार वर्षा के कारण नदियों और नालों में बाढ आई है । उसके कारण कई गांव बाढ से घिर गए हैं । तिरुमला पर्वत से बहनेवाले पानी का रौद्ररूप भी यहां देखने को मिल रहा है  । तिरुपति के बाहर स्थित स्वर्णमुखी नदी में बाढ आई है । बाढ के कारण स्थिति इतनी विकट बनी है कि बचाव कार्य के लिए हेलिकॉप्टर आर जेसीबी की सहायता लेनी पड रही है ।

२. कडप्पा जनपद की अन्नायम परियोजना का बांध टूट जाने से अकस्मात यह बाढ आई है । कार्तिक पूर्णिमा के दिन यहां के शिवमंदिर में पूजा करने गए श्रद्धालु अकस्मात आई इस बाढ के कारण फंस गए, तो कुछ लोग बाढ में बह गए । लापता लोगों की खोज के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है