१ अक्टूबर तक भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित न करने पर २ अक्टूबर को जल समाधि लूंगा ! – अयोध्या के महंत परमहंस दास की चेतावनी

जल समाधि लेकर नहीं ,बल्कि संघर्ष करके ही हिन्दू राष्ट्र आ सकता है, यह प्रत्येक हिन्दू को ध्यान में रख कृतिशील होना चाहिए !- संपादक

महंत परमहंस दास

अयोध्या – १ अक्टूबर को देशभर में एक बडी धर्म संसद का आयोजन किया जाने वाला है । इसमें भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित किया जाएगा; लेकिन तब तक केंद्र सरकार ने कुछ भी निर्णय नहीं लिया, तो मै सरयू नदी में २ अक्टूबर को समाधि लूंगा, ऐसी चेतावनी महंत परमहंस दास ने दी है । अयोध्या में हुई सनातन धर्म परिषद में उन्होंने यह चेतावनी दी ।

१. महंत परमहंस दास ने कहा कि, जिस प्रकार काश्मीर में धर्म के आधार पर घोषणा की जाती है, उसे देखते हुए भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित नहीं किया, तो हिन्दू अल्पसंख्यक हो जाएंगे । इसे टालने के लिए ‘हिन्दू राष्ट्र’ की घोषणा करना अत्यावश्यक है ।

२. कुछ माह पूर्व महंत परमहंस दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक पत्र भेजकर ‘भारत को ‘हिन्दू राष्ट्र’ घोषित नहीं किया, तो आत्मदाह करुंगा’, ऐसी चेतावनी दी थी । इसके बाद उन्होंने प्रत्यक्ष में आत्मदाह की तैयारी की थी; लेकिन ऐन समय पर पुलिस ने घटना स्थल पर आकर इसे रोक दिया था ।