एमआईएम ने संभल (उत्तर प्रदेश) शहर को ‘गाजियों’ (इस्लामी धर्मयोद्धाओं) की भूमि बताया !

भाजपा एवं संतो द्वारा विरोध

मुगलों के वंशज होना प्रमाणित करने वाला एमआईएम दल  ! हिन्दुओं को ऐसे दलों पर प्रतिबंध लगाने की ही मांग करनी चाहिए !- संपादक

लक्ष्मणपुरी (लखनऊ, उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश राज्य के संभल में, एमआईएम अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दौरे के समय लगाए गए पोस्टर के संबंध में विवाद खडा हो गया है । पोस्टर में लिखा गया था, ‘गाजियों (इस्लामी धर्म योद्धाओं) की भूमि में आपका स्वागत है ।’ ये पोस्टर एमआईएम नेता मुशीर खान तरीन ने लगाए थे । भाजपा एवं राज्य के संतों ने इसका विरोध किया है ।

 ‘गाजी’ क्या है ?

इस्लाम में गाजी अर्थात धार्मिक योद्धा  ! जिन्होंने अपना धर्म स्थापित करने के लिए संघर्ष किया तथा जिन्होंने अन्य धर्मियों का धर्मांतरण किया, वे धर्मयोद्धा हैं । संभल में, पृथ्वीराज चौहान एवं मोहम्मद गजनी के भतीजे सैयद सालार मसूद गजनी के मध्य दो युद्ध हुए । प्रथम युद्ध में, पृथ्वीराज चौहान विजयी हुए थे, तो दूसरे युद्ध में उनकी पराजय हुई थी । तब से यहां मुगलों का शासन रहा है ।

संभल में होगा भगवान कल्कि का अवतार !

पुराणों में कहा गया है, कि भगवान विष्णु के १०वें अर्थात कल्कि अवतार का जन्म संभल में होगा । वह ब्राह्मण कुल से होगा । सिखों के १०वें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह की पुस्तक ‘दशम’ में भी इसका उल्लेख है ।